मस्क्यूलर-डिस्ट्रॉफी पर जागरूकता शिविर 12 और 13 नवम्बर को, पीड़ित लोगो को इस केन्द्र से राहत एवं पुनर्वास सुविधा होगी उपलब्ध

शिमला: सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री डॉ. (कर्नल) धनी राम शांडिल इंडियन एसोसियेशन ऑफ मस्क्यूलर-डिस्ट्रॉफी (आईएएमडी) सोलन के कोठू हाई स्कूल, राजगढ़ रोड़ सोलन के समीप मस्क्यूलर-डायस्ट्रॉफी के प्रबन्धन के लिए स्थापित एकीकृत मस्क्यूलर-डिस्ट्रॉफी पुनर्वास केन्द्र ‘मानव मंदिर’ का 13 नवम्बर, 2016 को शुभारम्भ करेंगे। आईएएमडी की सक्रिय सदस्य उमा बाल्दी ने आज जानकारी देते हुए कहा कि प्रदेश में मस्क्यूलर-डिस्ट्रॉफी से पीड़ित लोगो को इस केन्द्र से राहत एवं पुनर्वास सुविधा उपलब्ध होगी। उन्होंने कहा कि मस्क्यूलर-डिस्ट्रॉफी पर जागरूकता शिविरों तथा निःशुल्क जांच सुविधा का आयोजन 12 और 13 नवम्बर, 2016 को एकीकृत मस्क्यूलर-डिस्ट्रॉफी पुनर्वास केन्द्र ‘मानव मंदिर’ सोलन में किया जाएगा।

उन्होंने कहा कि 14 से 20 नवम्बर तक इस केन्द्र में आवासीय शिविरों का भी आयोजन किया जाएगा, जिसके लिए 94185-39732, 94180-54877, 01792-220551 दूरभाष नम्बरों पर बुकिंग की जा सकती है।

बाल्दी ने कहा कि सोलन में स्थापित एकीकृत मस्क्यूलर-डिस्ट्रॉफी पुनर्वास केन्द्र चिकित्सा, जागरूकता शिवरों, फिजियोथैरेपी और काउंसलिंग प्रदान करने वाला देश का पहला संस्थान है। उन्होंने कहा कि इस केन्द्र में आवासीय फिजियोथैरेपी तथा देखभाल प्रबन्धन, वित्तीय सहायता, व्हील चेयर सहायता, डे केयर सेंटर और जांच एवं परीक्षण सुविधाएं एक ही छत के नीचे उपलब्ध होगी।

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *