पीएम मोदी का आम आदमी के हित व नव भारत के निर्माण की तरफ एक बड़ा कदम : प्रो. धूमल

शिमला: नेता प्रतिपक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री प्रो. प्रेम कुमार धूमल ने केन्द्र सरकार द्वारा 500 व 1000 के नोट बन्द करने के फैसले को कालाधन, जालीनोट व आतंकवाद के खिलाफ प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का मास्टर स्ट्रोक करार देते हुए इस साहसिक व अभूतपूर्व फैसले के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी व वित मंत्री अरूण जेटली को बधाई दी है।

पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि काले धन और जाली नोटों की समस्या से पूरा देश प्रभावित हो रहा था। कालेधन व नकली नोटों से एक समानान्तर अर्थव्यवस्था के खड़ी होने से देश का आर्थिक विकास की गति को नुकसान पहुंचने के साथ – साथ आतंकवाद व भ्रष्टाचार को बढ़ावा मिल रहा था और इससे निजात पाने के लिए अतिआवश्यक था की देशहित में इस तरह का कड़ा निर्णय लिया जाता और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने इस निर्णय को लेकर यह दर्शा दिया है कि उनकी कथनी और करनी में कोई अन्तर नहीं है।

प्रो. प्रेम कुमार धूमल ने कहा कि अपने चुनावी घोषणा पत्र के अनुरूप काले धन पर अंकुश लगाने के लिए मोदी सरकार ने कई कड़े कदम उठाए हैं जिसमें ब्लैक मनी पर एस.आई.टी. का गठन, जनधन योजना, विदेशी कालाधन, इम्पोजिशन ऑफ टैक्स एक्ट , इक्कम डिक्लेयरेशन स्कीम, रियल इस्टेट बिल में बदलाव व बेनामी लेन देन संशोधन जैसे कई प्रमुख कदम है इसी कड़ी में 500 और 1000 के नोटों को बन्द करने व उनकी जगह 500 व 2000 रू. के नए नोट शुरू करने से देश भर में एकत्रित काला धन स्वतः बाहर आ जाएगा अथवा खत्म हो जाएगा।

प्रो. प्रेम कुमार धूमल ने जनता से आग्रह किया है कि देश हित में लिए गए इस फैसले का सभी को खुले मन से स्वागत करना चाहिए। शुरूआती कुछ दिनों में छोटी मोटी परेशानियां जरूर आ सकती है पर अंततः यह फैसला आम आदमी के हित व नव भारत के निर्माण की तरफ एक बड़ा कदम होगा।

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *