हिमाचल: राज्य सभा सीट के लिए मतगणना 26 मार्च को

मतदाता सूचियों का प्रकाशन

शिमला: राज्य निवार्चन आयोग के एक प्रवक्ता ने आज यहां कहा कि कुल्लू जिले के विकास खण्ड आनी की ग्राम पंचायत जाबन व नम्होग तथा विकास खण्ड नग्गर की ग्राम पंचायत कर्जान एवं सोयल का कार्यकाल 9 फरवरी, 2017 को समाप्त हो रहा है, जिस के मद्देनजर आयोग द्वारा इन पंचायतों में चुनाव करवाना प्रस्तावित है।

आयोग ने उपायुक्त कुल्लू को निर्देश दिए है कि इन चार ग्राम पंचायतों की मतदाता सूचियों का अद्यतन आयोग द्वारा जारी किए गए कार्यक्रम के अनुसार करें। उन्होंने कहा कि मतदाता सूचियों के प्रारूप का प्रकाशन 22 नवम्बर, 2016 को किया जाएगा। पुनर्निरीक्षण प्रधिकारी के समक्ष दावे एवं आक्षेप 23 नवम्बर से 2 दिसम्बर, 2016 तक किये जा सकते हैं, जबकि पुनर्निरीक्षण अधिकारी द्वारा दावे एवं आक्षेपों का निपटारा दावे एवं आक्षेप प्राप्त होने के सात दिनों के भीतर किया जाएगा।

उन्होंने कहा कि पुनर्निरीक्षण प्राधिकारी के आदेशों के विरूद्ध जिला निर्वाचन अधिकारी पंचायत के समक्ष अपील पुनर्निरीक्षण अधिकारी के आदेश पारित होने के सात दिनों के भीतर की जा सकेगी और जिला निर्वाचन अधिकारी (पं) द्वारा अपील का निपटारा अपील दायरे करने से सात दिनों के भीतर किया जाएगा। मतदाता सूचियों का अंतिम प्रकाशन 2 जनवरी, 2017 को किया जाएगा।

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *