केंद्रीय वित्त एवं कॉरपोरेट अफ़ेयर्स राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर 17 व 18 जनवरी को हमीरपुर में

कांग्रेस सरकार के नेतृत्व में सड़कों, पर्यटन संरचना और सुविधाओं की दुर्दशा: अनुराग

शिमला:  हिमाचल प्रदेश सांसद, हमीरपुर व अध्यक्ष, राष्ट्रीय अध्यक्ष भाजयुमो अनुराग ठाकुर ने कांग्रेस के नेतृत्व वाली हिमाचल राज्य की सरकार की निंदा करते हुए कहा कि राज्य में सड़कों, पर्यटन अवसंरचना तथा सुविधाओं की हालत खस्ता हो चली है। अनुराग ठाकुर ने मंडी में हाल में हुई बस दुर्घटना और हिमाचल में पिछले एक वर्ष में हुई दुर्घटनाओं की बढ़ती संख्या और बीर बिलिंग जैसे महत्वपूर्ण स्थलों में पर्यटन सुविधाओं की खराब हालत को ध्यान में रखते हुए उक्त बात कही।

इस पर टिप्पणी करते हुए अनुराग ठाकुर ने कहा, हिमाचल प्रदेश की वर्तमान हालत को देखते हुए बहुत दुख होता है। कांग्रेस सरकार की निष्फलता और अक्षमता के कारण, यह राज्य और इसके लोग पीड़ित हो रहे हैं। सड़क दुर्घटनाओं की बढ़ती संख्या परिवहन और पीडबल्यूडी विभाग की विफलता को दर्शाते हैं और इस बात को सिद्ध करते हैं कि आम आदमी की ज़िंदगी कांग्रेस सरकार के लिए इतनी सस्ती हो गई है कि अब तक इस संबंध में कोई गंभीर कार्रवाई नहीं की गई है कि आगे इसी तरह की दुर्घटनाओं को रोका जा सके।

उन्होंने आगे कहा, ष्ष्बीर बिलिं्लग जो कि हिमाचल का सबसे महत्वपूर्ण पर्यटन स्थल है, का अस्तित्व भी कांग्रेस सरकार ने खतरे में डाल दिया है। यहाँ तक पहुंचने की खराब सड़कें और वहां की खस्तहाल सुविधाओं को देखने से ही मालूम चलता है कि पर्यटकों की संख्या में इतनी गिरावट क्यों आई है। चूँकि पर्यटन हिमाचल प्रदेश का एक प्रमुख व्यवसाय रहा है, सरकार के सुस्त रवैये और ऐसे प्रमुख स्थलों में उचित अवसंरचनात्मक तथा अन्य सुविधाओं के प्रति जिम्मेदारी का अभाव देखकर दुख होता है।

बीर बिलिंग दुनिया के सर्वोच्च पैराग्लाइडिंग वाले स्थलों में से एक है और वर्ष 2015 में यहाँ पैराग्लाइडिंग के विश्व कप दौरे का आयोजन किया गया था। बहरहाल, सरकारी की उपेक्षा, खराब सड़कों, पार्किंग की समस्या, पेयजन की कमी और खराब शौचालयों आदि को देखते हुए तो बीर बिलिंग का भविष्य फिलहाल संकट में दिखता है।

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *