14 से 16 नवम्बर तक राज्य स्तरीय बाल दिवस कार्यक्रम

  • 14 से 16 नवम्बर तक राज्य स्तरीय बाल दिवस कार्यक्रम

शिमला: उपायुक्त शिमला रोहन चंद ठाकुर ने आज यहां कहा कि 14 से 16 नवम्बर, 2016 तक बाल दिवस के अवसर पर बाल आश्रम टुटीकंडी शिमला में राज्य स्तरीय टूर्नामेंट व सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा। इस मेले में राज्य के सभी बाल आश्रमों के छात्र-छात्राएं हिस्सा लेंगे। मेले का आयोजन महिला एवं बाल विकास विभाग द्वारा किया जा रहा है। वह आज इस टूर्नामेंट की तैयारियों की समीक्षा बैठक की अध्यक्षता करते हुए बोल रहे थे।

बैठक में एएसपी साक्षी वर्मा, अतिरिक्त निदेशक महिला एवं बाल विकास विभाग दलीप नेगी, सीएमओ डॉ. नीरज मित्तल, एसडीएम ज्ञान सागर नेगी, जिला कार्यक्रम अधिकारी राकेश भारद्वाज और विभिन्न विभागां के वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।

रोहन चंद ठाकुर ने कहा कि इस टूर्नामेंट में लड़कियों और लड़कों के वरिष्ठ ग्रुप में कबड्डी, दौड़, बालीवॉल, खो-खो और बैडमिंटन तथा कनिष्ठ ग्रुप में कबड्डी, खो-खो और बैडमिंटन की स्पर्धाएं आयोजित की जाएंगी। कार्यक्रम के दौरान सांस्कृतिक कार्यक्रम, क्विज, चित्रकला प्रतियोगिता व लिंगभेद तथा कन्या शिशु का महत्व, युवाओं में नशे की प्रवृति तथा नशा निवारण के उपाय तथा विद्यार्थी जीवन में अनुशासन का महत्व और स्वच्छता विषयां पर भाषण प्रतियोगिता आयोजित की जाएगी।

इस टूर्नामेंट में प्रत्येक बाल-बालिका आश्रम से 20 छात्र-छात्राएं हिस्सा लेंगे। कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए शिक्षा विभाग, स्वास्थ्य विभाग, रैडक्रॉस सोसायटी और अन्य विभागों को दिशा-निर्देश जारी किए गए हैं। इस कार्यक्रम में ज्ञान-विज्ञान समिति द्वारा किताबों की प्रदर्शनी आयोजित की जाएगी।

 

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *