उपायुक्त के सभी अनुपस्थित अध्यापकों व अन्य कर्मचारियों के खिलाफ आवश्यक कार्यवाही करने के निर्देश

  • उपायुक्त ने किए चिढ़गांव में सरकारी संस्थानों के निरीक्षण
  • अभिभावकों से आग्रह, स्कूलों में शिक्षा की गुणवत्ता को और सुधारने के लिए रहें प्रयासरत

शिमला : उपायुक्त शिमला रोहन चंद ठाकुर ने आज जिला के चिढ़गांव क्षेत्र की ग्राम पंचायत दिऊदी में प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र, तांगणू जांगलिक क्षेत्र में राजकीय प्राथमिक स्कूल जांगलिक और राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला पेखा का निरीक्षण किया। राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला पेखा में 12 में से 6 अध्यापक व कर्मचारी ड्यूटी से अनुपस्थित पाए गए, जिनमें प्रधानाचार्य देशराज, टीजीटी पंकज कुमार, एलटी परनेश कुमार, लैक्चरर कर्नल सिंह, एलटी भूपेंद्र सिंह और सेवादार पूजना कुमारी शामिल हैं। उपायुक्त ने सभी अनुपस्थित अध्यापकों व अन्य कर्मचारियों के खिलाफ आवश्यक कार्यवाही करने के निर्देश दिए। यहां सफाई व्यवस्था भी संतोषजनक नहीं थी।

प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र दियूदी में चिकित्सक ड्यूटी पर उपस्थित नहीं थे तथा केंद्र में सफाई व्यवस्था भी अच्छी नहीं थी। रोहन चंद ठाकुर ने इस क्षेत्र में ग्राम पंचायत प्रतिनिधियों तथा अन्य लोगों के साथ स्वच्छता तथा विकास के विभिन्न मुद्दों पर विस्तृत बातचीत की। उन्होंने लोगों को जिला प्रशासन की महत्वकांक्षी योजना पहल की जानकारी देते हुए बताया कि स्वच्छता किसी भी क्षेत्र के विकास के लिए सबसे महत्वपूर्ण है।

उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन द्वारा यह प्रयास किया जा रहा है कि हर क्षेत्र में प्राथमिक शिक्षा की गुणवत्ता में और अधिक सुधार लाया जाए तथा महिलाओं को स्वरोजगार हेतु प्रेरित करने के लिए उन्हें प्रशिक्षित किया जाए। इसके लिए खंड विकास स्तर पर विभिन्न प्रशिक्षण कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं। उन्होंने अभिभावकों से आग्रह किया कि वह स्कूलों में शिक्षा की गुणवत्ता को और सुधारने के लिए भी प्रयासरत रहें। उन्होंने लोगों की विभिन्न समस्याओं की जानकारी भी प्राप्त की तथा उपस्थित अधिकारियों को समयबद्ध उचित कदम उठाने के निर्देश दिए।

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *