हिमाचल : कांग्रेस ने सोलन नगर निगम चुनाव में प्रचार के लिए गठित की चार सदस्‍यीय कैंपेनिंग कमेटी

भाजपा नकारात्मक प्रचार में उतर आई है : भरमौरी व चौधरी

शिमला: वन मंत्री ठाकुर सिंह भरमौरी तथा आबकारी एवं कराधान मंत्री प्रकाश चौधरी ने कुछ समाचार पत्रों में प्रकाशित भाजपा नेताओं के उस बयान का पुरजोर खण्डन किया है, जिसमें उन्होंने आरोप लगाया है कि कांग्रेस के मंत्री मुख्यमंत्री को प्रसन्न करने के लिए बयान जारी कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि वास्तविकता यह है कि भाजपा के कुछ नेता नड्डा को खुश करने के लिए इस तरह के बयान जारी कर रहे हैं।

आज यहां जारी एक संयुक्त वक्तव्य में मंत्रियों ने कहा कि यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि भाजपा नकारात्मक प्रचार में उतर आई है, और इसके नेताओं को खबरों में बने रहने के लिए मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह के नाम की आवश्यकता पड़ती है। उन्होंने कहा कि वीरभद्र सिंह की आलोचना करना पहले दिन से ही राज्य में भाजपा का एक सूत्रीय एजेंडा रहा है, क्योंकि वे उनकी लोकप्रियता एवं जनाधार से डरे हुए हैं। उन्होंने कहा कि वीरभद्र सिंह राज्य में एक स्थिर सरकार का नेतृत्व कर रहे हैं, और भाजपा नेताओं के दुष्प्रचार का उन पर कोई असर होने वाला नहीं है। उन्होंने कहा कि केन्द्र में जब से भाजपा नेतृत्व की एनडीए सरकार सत्ता में आई है, राज्य के भाजपा नेता लोकतांत्रिक ढंग से चुनी हुई सरकार को अस्थिर करने पर तुले हुए हैं।

भाजपा नेताओं के ऐसे बेतुके आरोप कि राज्य में कोई भी विकास नहीं हो रहा है, का खण्डन करते हुए मंत्रियों ने कहा कि ऐसा प्रतीत होता है कि राज्य में हो रही अभूतपूर्व उन्नति को पचा पाना भाजपा के लिए मुश्किल हो रहा है जिसके चलते भाजपा आधारहीन एवं अनावश्यक बयानबाजी कर लोगों का ध्यान हटाने की कोशिश कर रही है। उन्होंने कहा कि राज्य में शांति, प्रगति एवं खुशहाली है, और राज्य सरकार लोगों को स्वच्छ एवं उत्तरदायी शासन प्रदान कर रही है। उन्होंने कहा कि आधारहीन मुद्दों पर अनावश्यक हो-हल्ला करने के बजाय भाजपा नेताओं को एक जिम्मेवार विपक्ष की तरह व्यवहार करना चाहिए तथा लोगों द्वारा दिए गए जनादेश का सम्मान करना चाहिए। उन्होंने कहा कि यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि वर्तमान सरकार के इन सभी वर्षों के दौरान भाजपा ने एक नकारात्मक विपक्ष की ही भूमिका निभाई है और राज्य के लोगों को देने के लिए उनके पास कुछ भी नहीं है।

भरमौरी तथा चौधरी ने कहा कि ऐसा लगता है कि अब भाजपा नेताओं का एक धड़ा इस प्रकार के अप्रमाणित बयान जारी करके नड्डा को खुश करने तथा अपने राजनीतिक हित साधने की कोशिश कर रहा है। उन्होंने कहा कि यदि भाजपा नेता राज्य के विकास को लेकर सचमुच चिंतित है, तो इन्हें नड्डा से पूछना चाहिए कि उन्होंने राज्य के लिए कौन सा अच्छा काम किया है और उन्होंने केन्द्र से राज्य के लिए कितनी परियोजनाएं स्वीकृत करवाई हैं।

मंत्रियों ने कहा कि इस प्रकार के अप्रमाणित एवं तथ्यहीन बयान जारी करने के बजाय भाजपा नेताओं को केन्द्र से राज्य का बाजिव हिस्सा दिलवाने में मदद करनी चाहिए, जिसमें पारिस्थितिकीय सेवाओं के लिए वार्षिक 1000 करोड़ रुपये का प्रतिपूरक अनुदान, पंजाब तथा हरियाणा से 3997 करोड़ रुपये के ऊर्जा एरियर दावों की अदायगी तथा प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना में शुद्ध वर्तमान मूल्य इत्यादि शामिल हैं।

भरमौरी तथा चौधरी ने कहा कि यदि भाजपा के नेता राज्य के सही मायने में हितैषी हैं, तो उन्हें राजनीति से ऊपर उठकर केन्द्र से राज्य का जायज हिस्सा दिलवाने में राज्य सरकार का सहयोग करना चाहिए। उन्होंने कहा कि इस मुद्दे पर भाजपा की चुप्पी ने एक बार फिर उनके संदेहास्पद चरित्र को उजागर किया है। उन्होंने भाजपा नेताओं को सलाह दी कि नड्डा को अपने पद का सदुपयोग केन्द्र से राज्य का देय हिस्सा दिलावाने के लिए करना चाहिए।

मंत्रियों ने कहा कि भाजपा नेताओं को हिमाचल प्रदेश में सत्ता में आने का दिन में  सपना देखना बंद करना चाहिए, क्योंकि उनकी यह अभिलाषा कभी भी पूरी नहीं होगी। उन्होंने कहा कि राज्य के लोग इस बात को भलीभांति समझते है कि उनके सच्चे हितैषी कौन हैं और किसने हमेशा ही उनकी भावनाओं के साथ खिलवाड़ किया है। उन्होंने कहा कि वर्तमान सरकार न केवल अपना मौजूदा कार्यकाल पूरा करेगी, बल्कि पुनः सत्ता में आएगी और वीरभद्र सिंह रिकॉर्ड सातवीं बार मुख्यमंत्री बनेंगे।

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *