उत्सवों में भाग लेने वाले प्रतिभागियों की आयु 13 से 28 वर्ष होनी अनिवार्य

  • 5 नवम्बर से खंड स्तरीय युवा उत्सव शुरू

शिमला : जिला शिमला के समस्त 10 खंडों में युवा उत्सव का आयोजन 5 नवम्बर से आरंभ होगा। यह जानकारी आज जिला युवा सेवा एवं खेल अधिकारी प्रेम शर्मा ने दी। उन्होंने बताया कि 5 नवम्बर, 2016 को मशोबरा, जुब्बल कोटखाई का महासू में, 6 नवम्बर को ठियोग का सौंथल (धरेच), 9 नवम्बर को रामपुर में, 10 नवम्बर को चिढ़गांव का गोशाली में, 11 नवम्बर को चौपाल का कुपवी में, 15 नवम्बर को नारकंडा का कांगल में, 16 नवम्बर को रोहड़ू में, 18 नवम्बर को ननखड़ी में तथा 19 नवम्बर को बसंतपुर का कोटला थाची में युवा उत्सव का आयोजन किया जाएगा।

उन्होंने बताया कि यह आयोजन प्रातः 11 बजे आरंभ होगा। इन उत्सवों में भाग लेने वाले प्रतिभागियों की आयु 13 से 28 वर्ष होनी अनिवार्य है। आयु प्रमाण-पत्र के साक्ष्य के तौर पर स्कूल अथवा शिक्षा बोर्ड द्वारा जारी प्रमाण-पत्र व हिमाचल प्रमाण-पत्र की सत्यापित छायाप्रति साथ लानी आवश्यक है, अन्यथा प्रतियोगिता में भाग लेने की पात्रता नहीं होगी। वाद्य यंत्र वादकों पर यह नियम लागू नहीं होंगे।

उन्होंने बताया कि इस उत्सव में लोक नृत्य, लोक गीत (समूह), सितार वादन, तबला वादन, एकांकी, क्लासिकल वोकल, बांसूरी वादन व हारमोनियम लाईट स्पर्धाओं के अंतर्गत प्रतियोगिता करवाई जाएगी। इन प्रतियोगिताओं के विजेता जिला स्तरीय उत्सव में भाग लेंगे। अधिक जानकारी के लिए जिला युवा सेवा एवं खेल अधिकारी कार्यालय 0177-2803981 पर संपर्क कर सकते हैं।

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *