कौल सिंह ने की केन्द्रीय मंत्री जे. पी. नड्डा से मुलाकात

  • एम्ज़ के लिए भूमि उपलब्ध, जल्दी करवाएं शिलान्यास

शिमला: हिमाचल प्रदेश में स्वास्थ्य सेवाओं के सुदृढी़करण को लेकर प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री कौल सिंह ठाकुर ने आज नई दिल्ली में केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री जे. पी. नड्डा से भेंट कर प्रदेश में स्वास्थ्य सेवाओं के बारे में जानकारी दी। उन्होंने नड्डा को बताया कि बिलासपुर में खोले जाने वाले अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान चिकित्सा संस्थान (एम्ज़) के लिए उपयुक्त भूमि हस्तांतरित कर दी गई है तथा इसके लिए जितनी और भूमि की आवश्यकता होगी, वह भी उपलब्ध करवा दी जाएगी।

उन्होंने केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री से आग्रह किया कि बिलासपुर में एम्स का शीघ्र शिलान्यास करवाएं, ताकि प्रदेश के लोगों को सर्वश्रेष्ठ चिकित्सा सेवाएं जल्द से जल्द मुहैया करवाई जा सकें। उन्होंने आशा व्यक्त की कि यह संस्थान प्रदेश में स्वास्थ्य सेवाओं के क्षेत्र में महत्वपूर्ण बिन्दू साबित होगा। कौल सिंह ठाकुर ने केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री से नाहन, हमीरपुर और चम्बा मेडिकल कालेजों के लिए केन्द्रीय सहायता की 90 प्रतिशत राशि भी शीघ्र जारी करने का आग्रह किया ताकि ये संस्थान सही प्रकार से अपना कार्य आरम्भ कर सकें।

उन्होंने शिमला और मण्डी में 100-100 बिस्तरों वाले मातृ-शिशु अस्पतालों के लिए तथा सुन्दरनगर और नूरपुर में 50-50 बिस्तरों वाले मातृ-शिशु अस्पतालों के लिए भी केन्द्रीय सहायता जारी करने का आग्रह किया। कौल सिंह ठाकुर ने शिमला तथा मण्डी में टर्शरी कैंसर केन्द्रों के लिए भी आवश्यक धनराशि जारी करवाने का अनुरोध किया।

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *