नाहन शहर केे आस पास के क्षेत्र में 11 जुलाई को विद्युत आपूर्ति रहेगी बाधित

राज्य विद्युत बोर्ड ने की विभिन्न श्रेणियों के पदों में और वृद्धि

शिमला : हिमाचल प्रदेश स्टेट इलैक्ट्रीसिटी बोर्ड लिमिटेड ने पहले से विज्ञापित विभिन्न श्रेणियों के पदों में और बढ़ौतरी की है। पहले विज्ञापित जूनियर टी-मेट के 500 पदों में इस श्रेणी के 414 पदों को जोड़ा गया है और इसी तरह पहले से विज्ञापित जूनियर हेल्परों के 210 पदों में 235 पदों को जोड़ा गया है।  उपरोक्त सभी पदों को विज्ञापन संख्या 2/2016, द ट्रिब्यून और अमर उजाला दैनिक समाचार पत्रों में 17 मार्च 2016 तथा गिरीराज साप्ताहिक में 23 मार्च 2016 के अंक में प्रकाशित विज्ञापन के संदर्भ में उम्मीदवारों द्वारा पहले से ही किए गए आवेदनों से ही भरा जाएगा।

यह जानकारी देते हुए बोर्ड लिमिटेड के उप निदेशक (लोक सम्पर्क) अनुराग पराशर ने बताया कि बोर्ड लिमिटेड द्वारा संदर्भ विज्ञापन संख्या 2/2016, द ट्रिब्यून और अमर उजाला दैनिक समाचार पत्रों में 17 मार्च 2016 तथा गिरीराज साप्ताहिक में 23 मार्च 2016 के अंक में जूनियर टी-मेट के 500 पदों और जूनियर हेल्पर (सब-स्टेशन) के 210 पदों को अनुबन्ध आधार पर भरने के लिए एक विज्ञापन नोट सहित प्रकाशित किया गया था, जिसमें पदों की संख्या को अस्थायी रखा गया था और जिसमें कहा गया था कि समय-समय पर विभिन्न श्रेणी के पदों को बढ़ाया और घटाया जा सकता है और ऊपरलिखित पदों के लिए कोई मांग प्राप्त होती है, तो उसे वर्तमान पदों की संख्या में शामिल किया जाएगा।

तदानुसार अब बढे हुये विभिन्न श्रेणीयों के 649 पदों यानि कि विद्युत बोर्ड में जूनियर टी-मेट के 389 पदों, 25 पद जूनियर टी-मेट के एच.पी.पी.टी.सी.एल. के लिए,  विद्युत बोर्ड के लिए जूनियर हेल्पर (सब-स्टेशन) के 50 पदों, जूनियर हेल्पर (पावर हाउस) (विद्युत) के 160 पदों और जूनियर हेल्पर (एम. एंड टी.) के 25 पदों को उसी चयन प्रक्रिया के माध्यम से भरना अनुमोदित किया गया है, जिसका संशोधित पदवार और श्रेणीवार ब्यौरा इस प्रकार से हैः-

  1. इस तरह अब जूनियर टी-मेट के कुल 914 पदों पर भर्ती होगी, जिसमें स्टेट इलैक्ट्रीसिटी बोर्ड लिमिटेड में 889 पदों को भरा जाएगा। इसमें सामान्य (अनारक्षित) श्रेणी के 400 पद, सामान्य (अन्तोदया/बी.पी.एल.) श्रेणी के 71 पद, सामान्य (स्वतन्त्रता सैनानी के आश्रितों) के 5 पद, सामान्य (एक्स सर्विस मैन) श्रेणी के 61 पद, अन्य पिछड़ा वर्ग (अन्तोदया/बी.पी.एल.) श्रेणी के 18 पद, अन्य पिछड़ा वर्ग (अनारक्षित) श्रेणी के 100 पद, अन्य पिछड़ा वर्ग (एक्स सर्विस मैन) श्रेणी के 23 पद, अनुसूचित जाति (अन्तोदया/बी.पी.एल.) श्रेणी के 15 पद, अनुसूचित जाति (अनारक्षित) श्रेणी के 123 पद, अनुसूचित जाति (एक्स सर्विस मैन) श्रेणी के 33 पद, अनुसूचित जनजाति (अनारक्षित) श्रेणी के 10 पद, अनुसूचित जनजाति (अन्तोदया/बी.पी.एल.) श्रेणी के 2 पद, अनुसूचित जनजाति (एक्स सर्विस मैन) श्रेणी के 14 पद, सामान्य (खेलकूद) श्रेणी के 14 पद शामिल हैं। जूनियर टी-मेट के 25 पद एच.पी.पी.टी.सी.एल. के लिए भरे जाऐंगे, जिसमें सामान्य (अनारक्षित) श्रेणी के 11 पद, सामान्य (अन्तोदया/बी.पी.एल.) श्रेणी के 2 पद, सामान्य (एक्स सर्विस मैन) श्रेणी के 2 पद, अन्य पिछड़ा वर्ग (बी.पी.एल.) श्रेणी का एक पद, अन्य पिछड़ा वर्ग (अनारक्षित) श्रेणी के 3 पद, अनुसूचित जाति (एक्स सर्विस मैन) श्रेणी का एक पद, अनुसूचित जाति (अनारक्षित) श्रेणी के 4 पद और अनुसूचित जनजाति (अनारक्षित) श्रेणी का एक पद शामिल हैं।
  2. इसी तरह जूनियर हेल्पर के कुल 445 पदो पर भर्ती होगी। जिसमें जूनियर हेल्पर (सब-स्टेशन) के 260 पदों पर भर्ती की जा रही है इसमें सामान्य (अनारक्षित) श्रेणी के 172 पद, सामान्य (अन्तोदया/बी.पी.एल.) श्रेणी के 13 पद, सामान्य (एक्स सर्विस मैन) श्रेणी के 13 पद, अनुसूचित जाति (अनारक्षित) श्रेणी के 35 पद, अनुसूचित जाति (एक्स सर्विस मैन) श्रेणी के 2 पद, अन्य पिछड़ा वर्ग (अनारक्षित) श्रेणी के 25 पद शामिल हैं। इसी तरह जूनियर हेल्पर (एम. एंड टी.) के 25 पदों को भरा जा रहा है, जिसमें सामान्य (अनारक्षित) श्रेणी के 18 पद, सामान्य (अन्तोदया/बी.पी.एल.) श्रेणी का एक पद, सामान्य (एक्स सर्विस मैन) श्रेणी के 2 पद, अन्य पिछड़ा वर्ग (अनारक्षित) श्रेणी के 2 पद, अनुसूचित जाति (अनारक्षित) श्रेणी के 2 पद शामिल हैं। इसी के अंतर्गत जूनियर हेल्पर (पावर हाउस) (विद्युत) के 160 पदों को भरा जा रहा है, जिसमें सामान्य (अनारक्षित) श्रेणी के 64 पद, सामान्य (अन्तोदया/बी.पी.एल.) श्रेणी के 13 पद, सामान्य (एक्स सर्विस मैन) श्रेणी के 12 पद, सामान्य (खेलकूद) श्रेणी के 3 पद, सामान्य (स्वतन्त्रता सैनानी के आश्रितों) का एक पद, अन्य पिछड़ा वर्ग (अन्तोदया/बी.पी.एल.) श्रेणी के 4 पद, अन्य पिछड़ा वर्ग (एक्स सर्विस मैन) श्रेणी के 3 पद, अन्य पिछड़ा वर्ग (अनारक्षित) श्रेणी के 20 पद, अनुसूचित जाति (अन्तोदया/बी.पी.एल.) श्रेणी के 4 पद, अनुसूचित जाति (एक्स सर्विस मैन) श्रेणी के 5 पद, अनुसूचित जाति (अनारक्षित) श्रेणी के 25 पद, अनुसूचित जनजाति (अन्तोदया/बी.पी.एल.) श्रेणी का एक पद, अनुसूचित जनजाति (एक्स सर्विस मैन) श्रेणी के 2 पद और अनुसूचित जनजाति (अनारक्षित) श्रेणी के 3 पद शामिल हैं।

अन्य सभी नियम एवं शर्तें पहले विज्ञापित विज्ञापन के अनुसार अपरिवर्तित रहेंगी। अधिक जानकारी हिमाचल प्रदेश स्टेट इलैक्ट्रीसिटी बोर्ड लिमिटेड की वैबसाईट http://www.hpseb.com पर भी सूचना के लिए उपलब्ध है।

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *