हिमाचल : कांग्रेस ने सोलन नगर निगम चुनाव में प्रचार के लिए गठित की चार सदस्‍यीय कैंपेनिंग कमेटी

प्रधानमंत्री मोदी ने अपने मण्डी दौरे के दौरान प्रदेश के लोगों को किया पूरी तरह निराश : कुलदीप व मुसाफिर

शिमला: राज्य वित्त आयोग के अध्यक्ष कुलदीप कुमार व राज्य योजना बोर्ड के उपाध्यक्ष जी.आर. मुसाफिर द्वारा 18 अक्तूबर, 2016 को शिमला से जारी प्रेस वक्तव्य में कहा कि प्रदेश के लोगों को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज अपने मण्डी दौरे के दौरान पूरी तरह से निराश किया है।

उन्होंने एक संयुक्त बयान कि प्रदेश के लोगों को नरेन्द्र मोदी के प्रधानमंत्री बनने पर प्रदेश के पहले दौरे से बहुत उम्मीदें थीं, क्योंकि उन्होंने हिमाचल प्रदेश भाजपा के राज्य प्रभारी के रूप में भी कार्य किया था। उन्होंने कहा कि नंगल-तलवाड़ा रेल लिंक की मांग 35 वर्षों से लम्बित है, जिसका प्रधानमंत्री द्वारा कोई भी समाधान नहीं किया गया। मोदी ने प्रदेश के पिछले दौरे के दौरान वायदा किया था कि सामरिक दृष्टि से महत्वपूर्ण इस रेल लाईन के लिए उदार वित्तीय सहायता उपलब्ध करवाई जाएगी।

कुमार व मुसाफिर ने देश के विभिन्न राज्यों में दलितों पर हो रहे अत्याचार के मामले को उठाते हुए कहा कि प्रधानमंत्री द्वारा इस पर कुछ भी नहीं कहा गया है। उन्होंने कहा कि दलित अनेक अत्याचारों से जुझ रहे हैं और उनकी उपेक्षा की जा रही है। उन्होंने कहा कि यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि प्रधानमंत्री ने प्रदेश के अनुसूचित जाति, जनजाति, अन्य पिछड़ा वर्ग तथा अल्पसंख्यकों के कल्याण के लिए किसी भी योजना की घोषणा नहीं की। उन्होंने कहा कि भाजपा नेता बड़े-बड़े दावे कर रहे थे कि प्रधानमंत्री के प्रदेश के दौरे के उपरान्त हिमाचल की पूरी तस्वीर बदल जाएगी। अब उन्हें बताना चाहिए कि मोदी के प्रदेश दौरे से क्या बदला।

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *