लापता अमेरिकी टै्रकर की खोज में मुख्यमंत्री ने हेलीकॉप्टर सेवा उपलब्ध करवाई

शिमला: मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह ने आज कुल्लू में अमेरिका के 35 वर्षीय सामाजिक कार्यकर्ता एवं टै्रकर जस्टिन एलेग्जेंडर शेल्टर के परिजनों से भेंट की जो पार्वती घाटी से लापता हैं। शेल्टर की माता सी.सुजैन रीब और उनके पारिवारिक मित्र जोनाथन स्लीक्स ने मुख्यमंत्री से आग्रह किया कि लापता शेल्टर को ढूंढने और बचाव अभियान में तेजी लाई जाए क्योंकि पिछले लगभग एक महीने से उसकी कोई जानकारी नहीं मिल पाई है। उनके आग्रह पर मुख्यमंत्री ने आधिकारिक हेलीकॉप्टर की सेवाएं प्रदान की जिसने आज सुबह भुंतर से लापता युवक की तलाश में उड़ान भरी। हेलीकॉप्टर में शेल्टर की माता, पारिवारिक मित्र जोनाथन और पुलिस की एक टीम खोज के लिए निकली।

वीरभद्र सिंह ने आश्वासन दिया कि शेल्टर की खोज के लिए प्रदेश सरकार हर संभव मदद प्रदान करेगी। इस बीच, कुल्लू पुलिस के पास प्राथमिकी दर्ज की गई है जिसमें सुजैन ने दावा किया है कि शेल्टर जिस नागा बाबा के साथ मनतलाई झील के पास कुछ दिनों ठहरा था, उसका इस अपहरण में हाथ है। कुल्लू के पुलिस अधीक्षक श्री पदम चंद ने बताया कि लापता टै्रकर की तलाश में आज दो उड़ाने भरी जाएंगी। पार्वती घाटी के अंदरूनी क्षेत्रों में खोज अभियान में पुलिस की दो टीमें लगाई गई हैं। उन्होंने कहा कि कुली अनिल के साथ पुलिस दल तलाशी अभियान जारी रखे हुए है और बाबा के कुली सहित नागा बाबा से भी पूछताछ की जा रही है।

इससे पूर्व शेल्टर की माता ने अपने बेटे की तलाशी के लिए एक निजी हेलीकॉप्टर की सेवाएं ली थी और अब सरकार से भी आधिकारिक हेलीकॉप्टर के माध्यम से तलाशी अभियान करने का आग्रह किया है।

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *