शिक्षा के लिए 6013 करोड़ की राशि खर्च: स्टोक्स

शिमला: प्रदेश सरकार द्वारा इस वर्ष शिक्षा के लिए 6013 करोड़ की राशि खर्च की जा रही है।यह बात आज सिंचाई, जनस्वास्थ्य, बागवानी व सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री  विद्या स्टोक्स ने ठियोग की ग्राम पंयायत सरोग-बडोग में 33लाख 87 हजार की राशि से बनने वाले राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला के अतिरिक्त भवन की आधारशिला रखते हुए कही। इस अवसर पर मेला कमेटी सरोग द्वारा दशहरे के अवसर पर आयोजित कार्यक्रम में भी भाग लिया।

स्टोक्स ने कहा कि इस विद्यालय के स्तरोन्नत होने से ग्राम पंचायत सरोग-बड़ोग, क्यारटु, मझार, देवरीघाट के 1500 परिवारों के छात्र -छात्राएं लाभान्वित होंगें।उन्होंने कहा कि आगामी सत्र से इस स्कूल में वाणिज्य की कक्षाएं भी आरम्भ कर दी जाएंगी ताकि वाणिज्य विषय के इच्छुक छात्रों के समय व धन की बरबारी न होे। उन्होंने कहा कि स्कूल के इस नए भवन में साईंस प्रयोगशाला, कम्प्यूटर रूम, आर्ट एंड का्रॅफ्ट के अतिरिक्त दो क्लासरूम व शौचालय की सुविधा भी प्रदान की जाएगी। उन्होंने कहा कि यह स्कूल भवन आगामी छः माह में इस क्षेत्र की जनता को समर्पित कर दिया जाएगा। उन्होंने आश्वासन दिया कि राजकीय माध्यमिक पाठशाला बथवावग को अगले सत्र से हाई स्कूल का दर्जा दे दिया जायेगा ताकि इस क्षेत्र के छात्रों को घर द्वार पर उच्च शिक्षा प्राप्त कर सकें।

उन्होने कहा कि धर्मा-बगोटी जलापूर्ति योजना के बनने से इस क्षेत्र की जनता की पानी की कोई समस्या नहीं रहेगी। उन्होंने कहा कि प्रदेश वासियों को स्वच्छ पीने का पानी व सिंचाई के लिए जल की आपूर्ति करवाने के लिए प्रयासरत है। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार द्वारा हर क्षेत्र का समान रूप से विकास किया जा रहा है। उन्होंने सरोग पंचायत में वन विश्राम गृह तथा भीमा काली मंदिर सरोग में सामूदायिक भवन बनाये जाने की भी घोषणा की । उन्होंने मेला कमेटी सरोग द्वारा आयोजित दशहरे के सांस्कृतिक कार्यक्रम के लिए 50 हजार रूपए की घोषणा की।

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *