राज्य बिजली बोर्ड व आयकर विभाग द्वारा टी.डी.एस. विषय पर कॉरपोरेट कनैक्ट बैठक एवं सेमिनार आयोजित

राज्य बिजली बोर्ड  व आयकर विभाग द्वारा टी.डी.एस. विषय पर कॉरपोरेट कनैक्ट बैठक एवं सैमिनार आयोजित

राज्य बिजली बोर्ड व आयकर विभाग द्वारा टी.डी.एस. विषय पर कॉरपोरेट कनैक्ट बैठक एवं सैमिनार आयोजित

शिमला: हिमाचल प्रदेश राज्य बिजली बोर्ड लिमिटेड और आयकर विभाग द्वारा संयुक्त तौर पर सैंटर फॉर स्किल डेवल्पमैंट एंड ईंजीनियरिंग कन्सलटैंसी इन्स्टीच्यूट ऑफ ईंजीनियरज निगम विहार शिमला में आयकर में टी.डी.एस. ¼TDS½ विषय पर एक कॉरपोरेट कनैक्ट बैठक एवं सैमिनार का आयोजन किया गया, जिसमें अतिरिक्त आयुक्त आयकर, टी.डी.एस. रेंज, पंचकुला राजेन्द्र कौर और उप आयुक्त आयकर विवेक वर्धन ने आयकर में टी.डी.एस. के विषय पर विस्तृत जानकारी दी। इसमें स्टेट इलैक्ट्रीसिटी बोर्ड लिमिटेड के करीब 100 आहरण एवं वितरण अधिकारियों ¼DDO’s½ ने भाग लिया। विशेषज्ञों ने स्टेट इलैक्ट्रीसिटी बोर्ड लिमिटेड के सभी आहरण एवं वितरण अधिकारियों ¼DDO’s½ को टी.डी.एस. की कटौती, जमा करने और ई फाईलिंग के लिए लागू आयकर अधिनियम 1961 के विभिन्न प्रावधानों तथा मासिक/तिमाही आयकर रिटर्न के बारे में विस्तृत जानकारी दी। उन्होंने उपस्थित अधिकारियों के प्रश्नों के उत्तर भी दिए।

उदघाटन सत्र में सैमिनार को सम्बोधित करते हुए स्टेट इलैक्ट्रीसिटी बोर्ड लिमिटेड के निदेशक (वित्त) राजीव शर्मा ने कहा कि इस प्रकार के सैमिनारों का आयोजन भविष्य में भी किया जाएगा ताकि आयकर के तहत टी.डी.एस. की कटौती व जमा करने में चूक कम हो। उन्होंने उपस्थित अधिकारियों से टी.डी.एस. और आयकर के बारे में अधिक से अधिक जानकारी प्राप्त करने को कहा। उन्होंने कहा कि आयकर के तहत टी.डी.एस. में सरल समस्याएं हैं और इस सम्बन्ध में उचित जानकारी प्राप्त कर सम्बन्धित समस्याओं का तुरन्त समाधान किया जा सकता है। अपने महत्वपूर्ण सम्बोधन में राजेन्द्र कौर ने कहा कि आयकर विभाग सभी विभागों के कर्मचारियों व अधिकारियों को सैमिनारों के आयेाजन से इस बारे में जानकारी दे रहा है। विवेक वर्धन ने स्टेट इलैक्ट्रीसिटी बोर्ड लिमिटेड के सभी डी.डी.ओ. के साथ एक ईंटरएक्शन कार्यक्रम भी आयोजित किया।

इस अवसर पर उपस्थित स्टेट इलैक्ट्रीसिटी बोर्ड लिमिटेड के मुख्य अभियंता (प्रणाली परिचालन) ईं. सुनील ग्रोवर ने भी उपस्थित जनसमूह को सम्बोधित किया और कहा कि ऐसे आयोजन लगातार आयोजित करने चाहिए। इस अवसर पर आयकर विभाग के अधिकारी पवन गोयल व कश्यप भी उपस्थित थे।

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *