कुल्लू : तीन दर्जन अभ्यर्थियों को नहीं दिया गया परीक्षा केंद्र में प्रवेश, परीक्षा रद्द करने की मांग

व्यावसायिक प्रशिक्षण संस्थान में आवेदन हेतु अंतिम तिथि 24 सितम्बर

शिमला: भारत सरकार के कौशल विकास एवं उदयमीयता मंत्रालय, क्षेत्रीय महिला प्रशिक्षण संस्थान, आर.वी.टी.आई., शामलाघाट, शिमला में व्यावसायों हेतु एन.सी.वी.टी के अन्तर्गत एक वर्षीय प्रशिक्षण के लिए कुछ सीटें रिक्त हैं, जिनमें फूड एवम् बीवरेजि़ज सर्विसिस ऎसिसटैन्ट, फूड प्रोडक्शन (जनरल), आर्किटैक्चरल ड्राफ़्ट्समैनशिप, डेस्क टॉप पबलिशिंग ऑपरेटर (DTPO) इन सभी एक वर्षीय प्रशिक्षण व्यावसायों में इच्छुक महिला अभ्यार्थी प्रवेश के लिए शीघ्रातिशीघ्र आवेदन कर सकते हैं। यह जानकारी मोहिन्द्र सिंह, प्रधानाचार्य, क्षेत्रीय महिला व्यावसायिक प्रशिक्षण संस्थान शामलाघाट, शिमला द्वारा जारी एक प्रेस विज्ञप्ति द्वारा दी गई।

संबंधित पाठ्यक्रम के लिए दसवीं पास की शैक्षणिक योग्यता अनिवार्य है और 15 वर्ष की आयु से उपर कोई भी महिला इस प्रशिक्षण के लिए पात्र होंगी। इस के लिए इन्हें मात्र 150 रूपये प्रतिमाह फीस चुकानी होगी और अनुसूचित जाति/अनसूचित जनजातियों के उम्मीदवारों को मात्र 50/- रूपये प्रतिमाह का शुल्क देय होगा। अनुसूचित जाति/अनुसूचित जनजाति, अन्य पिछड़ा वर्ग, भूतपूर्व सैनिक के आश्रितों एवम् ​दिव्यागों की श्रेणियों के लिए नियमानुसार प्रशिक्षण के लिए सीटों का आरक्षण भी उपलब्ध होगा। आवदेन करने की अन्तिम तिथि 24 सितम्बर 2016 है।

अधिक जानकारी के लिए प्रधानाचार्य/ कार्यालय क्षेत्रीय महिला व्यावसायिक प्रशिक्षण संस्थान शामलाघाट, शिमला स्थित के दूरभाष सं0 0177-2775999 से सम्पर्क किया जा सकता है।

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *