हिमाचल: सत्ती बने छठे वित्त आयोग के अध्यक्ष

सरकार का ढुलमुल रवैया एमबीबीएस छात्रों पर पड़ रहा भारी : सत्ती

शिमला: भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सतपाल सिंह सत्ती ने कांग्रेस सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि सरकार की गलत नीतियों की वजह से प्रदेश में शिक्षा प्रणाली का भट्ठा बैठ गया है। रूसा में लाखों विद्यार्थियों के भविष्य को दाव पर लगाने के पश्चात सरकार की अकर्मण्यता के चलते 150 एमबीबीएस छात्रों का भविष्य अधर में लटक गया है। सरकार का ढुलमुल रवैया एमबीबीएस छात्रों पर भारी पड़ रहा है।

भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि सरकार ने इस मसले पर गंभरीता दिखाई होती तो इस सारे मामले को इस कदर उलझने से पूर्व ही इसका हल निकालने के प्रयास शुरू कर दिए होते। अब जब अन्य कॉलेजों में 14 सितम्बर को नये सत्र की कक्षाएं शुरू हो रही हैं, महर्षि मारकण्डेश्वर यूनिवर्सिटी में 150 छात्रों का प्रवेश सरकार और यूनिवर्सिटी प्रशासन की खींचतान के चलते लटका हुआ है। भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि सरकार व यूनिवर्सिटी प्रबन्धन के बीच फीस बढ़ौतरी को लेकर हो रहे इस विवाद के चलते किसी भी हालत में छात्र हितों को नुकसान नहीं पहुंचना चाहिए। सरकार को चाहिए वह तुरंत हस्तक्षेप करते हुए छात्रों को प्रवेश दिलवाये और इस बात को सुनिश्चित करे कि प्रदेश के कोटे से दाखिला लेने वाले छात्रों को प्रदेश के अन्य मेडिकल कॉलेजों के मुकाबले अधिक फीस न चुकानी पड़े।

भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि सरकार स्वयं तो घसीट-2 कर चल रही है पर उसकी देखा देखी में प्रशासनिक प्रणाली को भी लकवा मार गया है। कमजोर व भ्रष्टाचारी नेतृत्व आज प्रदेश के प्रत्येक वर्ग पर भारी पड़ रहा है। आज ऐसा कोई वर्ग नहीं है जो सरकार की कार्यप्रणाली से दुखी न हो। केवल कांग्रेस मुक्त हिमाचल ही प्रदेश को स्वर्णिम युग की ओर ले जाएगा।

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *