8 करोड़ रुपये से संवरेगा नालदेहरा गोल्फ ग्रांऊड

8 करोड़ रुपये से संवरेगा नालदेहरा गोल्फ ग्रांऊड

  • शिमला के निकट नालदेहरा स्थित गोल्फ ग्र्राऊंड की गिनती देश के बेहतरीन गोल्फ मैदानों में होती है, जिसका श्रेय कोटी रियासत के वारिसों को जाता है : मुख्यमंत्री
8 करोड़ रुपये से संवरेगा नालदेहरा गोल्फ ग्रांऊड

8 करोड़ रुपये से संवरेगा नालदेहरा गोल्फ ग्रांऊड

शिमला: मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह ने कहा कि नालदेहरा गोल्फ ग्लैड के सौंदर्यीकरण तथा यहां स्थित कॉटेज के जीर्णोद्धार पर 8 करोड़ रुपये की राशि व्यय की जाएगी, जिसकी निविदा प्रक्रिया प्रगति पर है। उन्होंने कहा कि शिमला के निकट नालदेहरा स्थित गोल्फ ग्र्राऊंड की गिनती देश के बेहतरीन गोल्फ मैदानों में होती है, जिसका श्रेय कोटी रियासत के वारिसों को जाता है, जिन्होंने वर्ष 1999 में यहां गोल्फ प्रतियोगिता आरम्भ की।

मुख्यमंत्री ने कोटी रियासत के राजघराने के प्रयासों की सराहना करते हुए कहा कि इनके प्रयासों से इस खेल को बढ़ावा मिला है। उन्होंने कहा कि नालदेहरा गोल्फ मैदान में अनेक प्रतिष्ठित प्रतियोगिताएं आयोजित की जाती रही हैं, जिनमें डॉ. वाई.एस. परमार मैमोरियल इनविटेशनल गोल्फ टूर्नामैंट चैलेट-नालदेहरा गोल्फ टूर्नामैंट, एच.पी.जी.ए. गोल्फ टूर्नामैंट और ओल्ड कॉटेनियन गोल्फ टूर्नामैंट शामिल है। मुख्यमंत्री ने इस अवसर पर स्थानीय युवाओं को दो विभिन्न श्रेणियों 0-4 तथा 5-8 के विजेताओं को पुरस्कार प्रदान किये। 0-4 श्रेणी में हरिशरण को विजेता घोषित किया गया, जबकि बालकृष्ण दूसरे तथा नरेश सूद तीसरे स्थान पर रहे। 5-8 श्रेणी में राजेन्द्र ने प्रथम पुरस्कार प्राप्त किया, जबकि केहर सिंह ने द्वितीय तथा राजीव ने तीसरा स्थान प्राप्त किया।

सदस्यों में अर्जुन चानना और अर्जुन लाल श्रेणी 0-8 में प्रथम तथा दूसरे स्थान पर रहे 9-13 श्रेणी में बलजीत सिंह को विजेता घोषित किया गया और सुनील भारद्वाज ने दूसरा स्थान प्राप्त किया। श्रेणी 14-18 में पेम तशरींग ने प्रथम स्थान तथा नीरज सूद दूसरे स्थान पर रहे।

 

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *