वीरभद्र सरकार को भाजपा नहीं, मण्त्रीगण ही कर रहे अस्थिर : बिन्दल

छात्रों के परिणाम् ने सरकार की कार्यप्रणाली की खोल कर रख दी पोल : बिन्दल

  • महाविद्यालयों के प्रथम समैस्टर में 98 प्रतिशत बच्चों के फेल

शिमला: डा. राजीव बिन्दल प्रदेश के प्रमुख प्रवक्ता भाजपा ने कहा कि हिमाचल प्रदेश में शिक्षा का स्तर रसातल में पंहुचने लगा है। पिछले कल महाविद्यालयों के प्रथम समैस्टर में 98 प्रतिशत बच्चों के फेल होने के परिणाम् पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए डा. राजीव बिन्दल ने कहा कि वर्तमान कांग्रेस सरकार शिक्षा की गुणवत्ता के साथ खिलवाड़ कर रही है। पिछले दिनों स्कूलों के परिणामों से प्रदेश ने हाहाकार मचाया, खूब शोर-शराबा हुा परन्तु स्थिति वहीं रही, सुधार के नाम पर शून्य ही रहा। अब कालेज छात्रों के परिणाम् ने सरकार की कार्यप्रणाली की पोल खोल कर रख दी है।

डा. बिन्दल ने कहा कि वर्तमान कांग्रेस सरकार प्रतिदिन नए खुलने वाले कॉलेज व स्कूलों का श्रेय लेने की होड़ में दिखाई देती है परन्तु इस बात की तनिक चिन्ता नहीं की गई है कि उस महा विद्यालय में छात्र कितने है, छात्राऐं कितनी है, अध्यापक-प्रध्यापक व अन्य स्टाफ कितना है, भवन व अन्य सुविधाऐं कितनी है ?

डा. बिन्दल ने कहा कि अनेक महा विद्यालयों में? विद्यार्थियों की संख्या 25 व 30 से नीचे है । वर्तमान कांग्रेस सरकार ने अनेक महा विद्यालयों से प्रध्यापकों को हटा कर नए-नए महा विद्यालयों में भेज दिए है जिससे ना पुराने महा विद्यालय चल रहे है ना ही नए चल पा रहे हैं। डा. बिन्दल ने आरोप लगाया कि वर्तमान कांग्रेस सरकार केवल अपनी राजनीति चमकाने के लिए शिक्षा के स्तर का बेड़ागर्क कर रही है। भाजपा का सीधा-सीधा आरोप है कि हिमाचल प्रदेश के हानहार विद्यार्थियों के भविष्य के साथ खिलवाड़ हो रहा है व सरकार शिक्षा में राजनीति बन्द करें।

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *