मुख्यमंत्री ने किया टापरी में उप-सब्जी मण्डी का उद्घाटन

शिमला: मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह ने आज शिमला से दूरभाष के माध्यम से जिला किन्नौर के टापरी में 44.50 लाख रुपये की लागत से निर्मित उप-सब्जी मण्डी का उद्घाटन तथा एक करोड़ 50 लाख रुपये की लागत से निर्मित होने वाले किसान भवन व व्यावसायिक परिसर का शिलान्यास किया। मुख्यमंत्री द्वारा इन परियोजनाओं के उद्घाटन एवं शिलान्यास के दौरान विधानसभा उपाध्यक्ष जगत सिंह नेगी किन्नौर जिले में दूरभाष-लाईन पर थे।

इस अवसर पर शिमला में मुख्यमंत्री के साथ कृषि उत्पाद विपणन बोर्ड के अध्यक्ष डा. सुभाष मंगलेट व विपणन बोर्ड के सलाहकार देवेन्द्र श्याम भी उपस्थित थे। टापरी में उप-सब्जी मण्डी की स्थापना के लिए सरकार द्वारा भूमि उपलब्ध करवाई गई है तथा इस मण्डी के निर्माण के लिये स्थानीय क्षेत्र विकास अधिकरण (लाडा) द्वारा 22.58 लाख रुपये उपलब्ध करवाए गए थे। इस सब्जी मण्डी की धरातल मंजिल में 11 दुकानें, मण्डी समिति कार्यालय, किसान भवन इत्यादि सुविधाएं उपलब्ध होंगी।

इस मण्डी की स्थापना से जिला किन्नौर के दुर्गम क्षेत्र के लोगों को लाभ मिलेगा तथा लगभग 50 हजार मीट्रिक टन सब्जियों एवं 60 हजार मीट्रिक टन फलों का वार्षिक कारोबार हो सकेगा।

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *