एसजेवीएन ने की फागली स्कूल शिमला में भाषण प्रतियोगिता आयोजित

  • 12वीं कक्षा के विकास ने प्राप्त किया 5000 रूपए का प्रथम पुरस्कार
एसजेवीएन ने की फागली स्कूल शिमला में भाषण प्रतियोगिता आयोजित

एसजेवीएन ने की फागली स्कूल शिमला में भाषण प्रतियोगिता आयोजित

शिमला : एसजेवीएन द्वारा आज “नशे की ओर मुड़ता युवा वर्ग” विषय पर भाषण प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। इस प्रतियोगिता का आयोजन गवर्नमेंट सीनियर सेकेण्डरी स्कूल फागली, शिमला में किया गया है। कार्यक्रम में एसजेवीएन के वरिष्ठ प्रबंधक मनोज कुमार ने मुख्य अतिथि के रूप में शिरकत की तथा उन्होंने विद्यार्थियों को पुरस्कार वितरण कर उनका उत्साहवर्धन किया।

इस अवसर पर स्कूल के प्रधानाचार्या डॉ. वीणा शर्मा तथा एसजेवीएन लिमिटेड के राजभाषा अनुभाग की ओर से उप प्रबंधक (राजभाषा), नरेन्द्र कुमार मनकोटिया भी उपस्थित थे। कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए मनोज कुमार ने कहा कि एसजेवीएन ऊर्जा उत्पादन के लक्ष्यों को प्राप्त करने के साथ-साथ निगम के अपने सामाजिक दायित्वों को भी बखूबी निभा रहा है। निगम न केवल स्कूलों और कॉलेज के विद्यार्थियों की हिंदी संबंधी प्रतिभाओं को उजागर करने के लिए उन्हें मंच प्रदान कर रहा है, बल्कि ऊर्जा संरक्षण, पर्यावरण, बिजली की बचत, डिजिटलाइजेशन और स्वच्छता जैसे मुद्दों के प्रति जागरूकता भी पैदा कर रहा है।

उन्होंने प्रतियोगिता के दौरान अपने जो विचार सामने रखे उनका उद्देश्य यही था कि जीवन में शार्टकट अपनाने की बढ़ती प्रवृति, दिखावे की भावना, माता-पिता और बच्चों में भावनात्मक लगाव में आती कमी युवाओं को नशे की ओर मोड़ने के मुख्य कारण। समाज के सभी वर्गों को इस समस्या पर समय रहते तुरंत ध्यान देना होगा। एसजेवीएन के वरिष्ठ प्रबंधक मनोज कुमार ने विजेता प्रतिभागियों को पुरस्कार वितरित किए। 5000 रूपए का प्रथम पुरस्कार 12वीं कक्षा के विकास ने प्राप्त किया। 4000 रूपए का द्वितीय पुरस्कार 12वीं कक्षा की सपना ने हासिल किया। 11वीं कक्षा की कुसुम ने 3000 रूपए का तृतीय पुरस्कार तथा एक हजार के दो सांत्वना पुरस्कार 11वीं कक्षा की झलक रवि, तथा 12वीं कक्षा की तान्या को प्रदान किए गए।

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *