क्राफ्टसमेन प्रशिक्षण योजना में काउंसलिंग 28 जुलाई से

शिमला: प्रदेश में सरकारी औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थानों में एनसीवीटी/एसएसवीटी के अंतर्गत क्राफ्ट्समेन ट्रेनिंग स्कीम के तहत चल रहे व्यवसायों में सत्र 2016-17 के लिए तृतीय कांउसलिंग राउंड 28 जुलाई, 2016 को आरंभ होगा। इस राउंड में सम्मिलित होने के लिए अभ्यार्थी 28 से 30 जुलाई तक पसंदीदा व्यवसायों में प्रवेश लेने हेतु पोर्टल पर लॉगिन करके व्यवसाय भरना सुनिश्चित करें। निदेशक तकनीकी शिक्षा व्यावसायिक एवं औद्योगिक प्रशिक्षण ने आज यहां यह जानकारी दी।

उन्होंने बताया कि प्रथम एवं द्वितीय राउंड में चयनित अभ्यर्थी जो रा.ओ.प्र.स में प्रवेश ले चुके हैं, भी यदि तृतीय काउंसिलिंग में शामिल होना चाहते हैं, को भी 30 जुलाई, 2016 तक ओएलए पोर्टल पर व्यवसाय भरने होंगे। एसे अभ्यर्थियों को यदि तृतीय काउंसलिंग राउंड में सीट मिल जाती है तो उनका पहले आबंटित सीट स्वतः ही नियमानुसार रद्द हो जाएगी। उन्होंने कहा कि सभी अभ्यर्थियों को सलाह दी जाती है कि वह हिमाचल प्रदेश तकनीकी शिक्षा बोर्ड की वैब साइट पर खाली सीटों का ब्योरा देखकर ही उपरोक्त वर्णित विकल्प में वरियता वार व्यवसाय भरें।

उन्होंने बताया कि तृतीय काउंसलिंग राउंड के लिए सीटों के आबंटन की प्रक्रिया 2 अगस्त, 2016 से शुरू होगी, जो 3 अगस्त, 2016 तक चल सकता है। चयनित अभ्यर्थियों को यद्यपित पंजीकृत मोबाईल नंबर पर एसएमएस भेजा जा रहा है, परंतु एसएमएस न मिलने की स्थिति में अभ्यर्थियों को सलाह दी जाती है कि वह तृतीय काउंसलिंग में ओएलए पोर्टल पर लॉगइन करके अपने चयन की सिस्थति को देखना सुनिश्चित करें। प्रवेश संबंधित अधिक जानकारी हिमाचल प्रदेश तकनीकी शिक्षा बोर्ड की वैब साइट पर उपलब्ध रिवाईज काउंसलिंग शैड्यूल आईटीआई के लिंक पर प्राप्त कर सकते हैं।

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *