एसजेवीएन ने बालूगंज स्कूल शिमला में की “भाषण प्रतियोगिता” आयोजित

  • 11वीं कक्षा के रोहित ने जीता 5000 रूपए का प्रथम पुरस्कार
  • एसजेवीएन के वरिष्ठ प्रबंधक टी.सी. कैंथला ने कार्यक्रम में की मुख्य अतिथि के रूप में शिरकत
  • कैथला ने विजेता प्रतिभागियों को पुरस्कार वितरित कर किया सम्मानित
  • प्रतियोगिता का उद्देश्य भारतीय शिक्षा व्यवस्था में युद्ध-स्तर पर आमूल-चूल परिवर्तन करना
 एसजेवीएन ने बालूगंज स्कूल शिमला में की “भाषण प्रतियोगिता” आयोजित

एसजेवीएन ने बालूगंज स्कूल शिमला में की “भाषण प्रतियोगिता” आयोजित

शिमला: एसजेवीएन द्वारा “भारत की वर्तमान शिक्षा व्यवस्था की प्रासंगिकता” विषय पर आज भाषण प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। इस प्रतियोगिता का आयोजन गवर्नमेंट सीनियर सेकेण्डरी स्कूल बालूगंज शिमला में किया गया

एसजेवीएन के वरिष्ठ प्रबंधक टी.सी. कैंथला ने कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में शिरकत की। उन्होंने विद्यार्थियों को पुरस्कार वितरण कर उनका उत्साहवर्धन किया। इस अवसर पर स्कूल के प्रधानाचार्य तथा एसजेवीएन लिमिटेड के राजभाषा अनुभाग की ओर से उप-प्रबंधक (राजभाषा), नरेन्द्र कुमार मनकोटिया भी उपस्थित थे।

कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए टी.सी. कैंथला ने कहा कि एसजेवीएन ऊर्जा उत्पादन के लक्ष्यों को प्राप्त करने के साथ-साथ निगम के अपने सामाजिक दायित्वों को भी बखूबी निभा रहा है। निगम न केवल स्कूलों और कॉलेज के विद्यार्थियों की हिंदी संबंधी प्रतिभाओं को उजागर करने के लिए उन्हें मंच प्रदान कर रहा है, बल्कि ऊर्जा संरक्षण, पर्यावरण, बिजली की बचत, डिजिटलाइजेशन और स्वच्छता जैसे मुद्दों के प्रति जागरूकता भी पैदा कर रहा है।

प्रतियोगिता का उद्देश्य यही था कि भारतीय शिक्षा व्यवस्था में युद्ध-स्तर पर आमूल-चूल परिवर्तन किए जाने की जरूरत है ताकि छात्र इससे खौफ खाने के बजाए इसे रूचि एवं उत्सुकता से अपनाएं और भारत बढ़ते तकनीकी वैज्ञानिक वैश्विक स्तर के अनुरूप खुद को ढाल सके। टी.सी.कैथला ने विजेता प्रतिभागियों को पुरस्कार वितरित कर सम्मानित किया। जिसमें कि 5000 रुपए का प्रथम पुरस्कार 11वीं कक्षा के रोहित, 4000 रूपए का द्वितीय पुरस्कार 11वीं कक्षा की प्रियंका ने प्राप्त किया। तृतीय पुरस्कार 3000 रूपए का 11वीं कक्षा की विमला को तथा एक हजार के दो सांत्वना पुरस्कार 12वीं कक्षा के रवि व 9वीं कक्षा की प्रगति को प्रदान किए गए।

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *