कोरोना काल में भी भारतीय अर्थव्यवस्था को अंतरराष्ट्रीय एजेंसियों की सराहना : अनुराग ठाकुर

“वायदा खिलाफी के कारण कम्प्यूटर शिक्षक हड़ताल पर” : अनुराग

शिमला: राज्य के कम्प्यूटर शिक्षकों की हड़ताल को लेकर सांसद व बीसीसीआई अध्यक्ष अनुराग ठाकुर द्वारा राज्य सरकार को कठघरे में खड़ा किया गया। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री को युवाओं के भविष्य की चिंता नहीं है। यदि वह गंभीर होते तो आवश्यक नीति बनाकर इसका तुरंत समाधान निकालने का प्रयास करते, यह हड़ताल नीति बनाने का वायदा पूरा नहीं करने को लेकर है। उनकी हठधर्मिता से शिक्षक और छात्र दोनों का नुकसान हो रहा है।

सांसद ठाकुर ने कहा कि राज्य का मुखिया होने के नाते वीरभद्र सिंह की राज्य के हर तबके की समस्या को हल करना उनकी जिम्मेदारी है। परन्तु पखवाड़े• भर से चल रही कम्प्यूटर शिक्षकों की हड़ताल को लेकर उनकी बेपरवाही से साफ हो जाता है कि राज्य की जनता, कर्मचारियों की समस्या को लेकर वह गंभीर नहीं हैं। इस मसले पर उन्हें तुरंत ठोस कदम उठाना चाहिए, क्योंकि हड़ताल से छात्रों का नुकसान हो रहा है। युवाओं के भविष्य से जुड़े मामलों के प्रति मुख्यमंत्री की उदाशीनता उनकी राज्य के हित संबधी सोच को उजागर करती है।

ठाकुर ने कहा कि यह ऐसा मुद्दा नहीं है, जिसे इतना लम्बा खिंचना चाहिए। शिक्षकों की जो मांग है, उसके लिए आवश्यक नीति बनाने की जरूरत है। इससे न केवल अभी, बल्कि भविष्य की समस्या भी हल हो जाएगी। सांसद ठाकुर ने कहा कि इन कारणों के कारण, हिमाचल प्रदेश देश के अन्य राज्यों से पिछड़ रहा है। केन्द्र सरकार की तरफ से हरसंभव सहयोग दिए जाने के बाद भी राज्य का उस तरह विकास नहीं हो रहा, जैसा होना चाहिए।

 

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *