बरागटा ने लगाया कांग्रेस सरकार पर बागवानों की अनदेखी का आरोप

  • नरेंद्र बरागटा ने किया कांग्रेस सरकार पर बड़ा हमला”

 शिमला: भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता एवम् पूर्व मंत्री नरेंद्र बरागटा ने आज रोहड़ू में प्रेस वार्ता में कांग्रेस सरकार पर बागवानों की अनदेखी का आरोप लगाया। बरागटा ने कहा की डीजल की कीमते घटने के वावजूद प्रदेश सरकार ने ट्रक भाड़े में भारी वृद्धि की जो बागवानों के साथ अन्याय है। मोदी सरकार द्वारा शुरू की गई प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना की अधिसूचना अभी तक इस प्रदेश सरकार नहीं जिसके तहत केवल 5 प्रतिशत तक प्रीमियम जमा करना था । इस बीमा योजना में मौसम के कारण हुए नुक्सान के अलावा फसल तोड़ने के बाद तक का बीमा का प्रावधान है।

जुब्बल कोटखाई नावर में सडको की स्थिति बदतर हो चुकी है। ठियोग हाटकोटी सड़क पर कांग्रेसी विधायक ने 3 महीने में पक्का करने का झूठा वादा किया था किन्तु आज हैरानी है की अब रोहित ठाकुर इसे 2017 के चुनाव से पहले पूरा करने की बात कह रहे है। आज जितना भी काम इस सड़क में अभी तक हुआ है वो माननीय उच्च न्यायलय के दवाब में किया गया है और उच्च न्यायलय ने 36 बार इस सड़क पर सुनवाई कर चूका है और प्रदेश सरकार के अधिकारियो को कोर्ट से कई बार फटकार लग चुकी है। जबकि रोहित ठाकुर के लिए ये केवल चुनाव का मुद्दा रह गया है इसीलिए इसे केवल 2017 में पूरा करने की बात करते है। यूनिवर्सल कार्टन को लेकर इस सरकार ने बागवानों को गुमराह किया है और आज सेब मार्किट में अराजकता की स्थिति है। आज करोड़ो रु का चुना लगाकर झोलाछाप आढ़ती बागवानों को लूट रहे है किन्तु सरकार के पास कोई भी पालिसी नहीं है ।

कांग्रेस के नेताओ ने एंटी हेलगन पर राजनीती की और अमेरिका से लाई गई तकनीक पर राजनीती करके इसे फेल करने का प्रयास किया। किन्तु आज बाग़ी कोटखाई क्षेत्र के बागवान अपना पैसा इक्कठा करके एंटी हेलगन लगा रहे है । नरेंद्र बरागटा ने कहा की कांग्रेस सरकार के समय सेब बागवानों के लिए एक भी मंडी नहीं बनाई और खड़ा पत्थर से लेकर परवाणु तक फल एवम् सब्ज़ी मंडियो का विस्तार भाजपा के कार्यकाल में हुआ है। फल उत्पादक क्षेत्र में अभी मोदी सरकार ने मात्र 2 वर्ष के कार्यकाल में 8 राष्ट्रिय राजमार्ग की घोषणा की है। मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह ने गत दिनों जो लोकनिर्माण विभाग और ठेकेदारो पर टिप्पणी की है यही बात भाजपा पिछले चार वर्षो से कर रही है और हकीकत में विभागों को ठेकेदार चला रहे है और भरष्टाचार चरम पर है।

कांग्रेस और रोहित ठाकुर ने कोई भी विकास कार्य जुब्बल नावर कोटखाई में नहीं किया है और भाजपा कार्यकाल में हुए विकास कार्यो का उद्घाटन कर रहे है और हैरानी की बात है की बिल्डिंग शुरू हो चुकी है और सड़क को बने हुए कई वर्ष हो चुके है और उसका भूमि पूजन कर रहे है जो केवल चुनाव नज़दीक आने पर कांग्रेस सरकार और विधायक का जनता के बीच ड्रामा है। कोटखाई-टाहु-थरोला- खड़ापत्थर और खड़ा पत्थर पटसारी सड़क जो ठियोग हाटकोटी सड़क के वैकल्पिक मार्ग है उनकी स्थिति बदतर हो चुकी है किन्तु सरकार द्वारा इस सड़क को मिट्टी से गड्ढे भरने का टेंडर दिया गया है।

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *