एसजेवीएन ने आयोजित करवाई “विकास की होड़ और पर्यावरण” विषय पर हिन्दी वाद-विवाद प्रतियोगिता

  • सीनियर सेकेण्डरी स्कूल पोर्टमोर शिमला में किया गया कार्यक्रम का आयोजन
  • सुशांतिका ने प्राप्त किया पांच हजार रूपए का प्रथम पुरस्कार
  • एसजेवीएन ऊर्जा उत्पादन के लक्ष्यों को प्राप्त करने के साथ-साथ सामाजिक दायित्वों को भी बखूबी निभा रहा : सिन्हा
एसजेवीएन द्वारा हिन्दी वाद-विवाद “विकास की होड़ और पर्यावरण प्रतियोगिता आयोजित

एसजेवीएन द्वारा हिन्दी वाद-विवाद “विकास की होड़ और पर्यावरण प्रतियोगिता आयोजित

शिमला : एसजेवीएन ने मंगलवार को राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला पोर्टमोर शिमला में “विकास की होड़ और पर्यावरण” विषय पर हिन्दी वाद-विवाद प्रतियोगिता आयोजित करवाई। कार्यक्रम में एसजेवीएन के वरिष्ठ प्रबंधक, एच.एम.सिन्हा ने मुख्यातिथि के रूप में शिरकत की। उन्होंने विद्यार्थियों को पुरस्कार वितरण कर उनका उत्साहवर्धन किया।

इस अवसर पर राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला पोर्टमोर शिमला की प्रधानाचार्या तथा एसजेवीएन लिमिटेड के राजभाषा अनुभाग की ओर से उप प्रबंधक (राजभाषा), नरेन्द्र कुमार मनकोटिया भी उपस्थित थे। कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए एच.एम. सिन्हा ने कहा कि एसजेवीएन ऊर्जा उत्पादन के लक्ष्यों को प्राप्त करने के साथ-साथ निगम के अपने सामाजिक दायित्वों को भी बखूबी निभा रहा है। निगम न केवल स्कूलों और कॉलेज के विद्यार्थियों की हिंदी संबंधी प्रतिभाओं को उजागर करने के लिए उन्हें मंच प्रदान कर रहा है, बल्कि ऊर्जा संरक्षण, पर्यावरण, बिजली की बचत, डिजिटलाइजेशन और स्वच्छता जैसे मुद्दों के प्रति जागरूकता भी पैदा कर रहा है।

विकास की होड़ व पर्यावरण विषय पर प्रतिभागियों ने विचार पेश किए। प्रतियोगिता में प्रथम स्थान प्राप्त करने वाली जमा दो की सुशांतिका को पांच हजार रुपये दिए गए, जबकि द्वितीय स्थान पर रही जमा दो की रूपाली को चार हजार रुपये तथा तीन हजार रुपये तृतीय पुरस्कार जमा एक की कक्षा की साक्षी ने प्राप्त किया। एक हजार के दो सांत्वना पुरस्कार दसवीं कक्षा की हरी प्रिया को प्रदान किया गया। एचएम सिन्हा ने कहा कि एसजेवीएन ऊर्जा उत्पादन के लक्ष्यों को प्राप्त करने के साथ-साथ निगम के सामाजिक दायित्वों को भी बखूबी निभा रहा है।

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *