मुख्यमंत्री के पीएसओ की फेसबुक आईडी हैक, पाकिस्तान के समर्थन में पोस्ट

महिला और बाल विकास की फेसबुक साइट ने दो लाख लाइक के साथ छुआ नया पायदान

नई दिल्ली: महिला और बाल विकास मंत्रालय की फेसबुक साइट ने सोशल मीडिया के क्षेत्र में नया कीर्तिमान बनाया है। मंत्रालय की फेसबुक साइट ने एक जून 2016 को दो लाख लाइक की संख्‍या छू ली। मंत्रालय की फेसबुक साइट ने पांच महीने से भी कम समय में एक लाख लाइक पाये हैं। अपने एक प्रयास में लाभार्थियों को अपनी नीतियों के निर्धारण और योजनाओं से अवगत कराने के क्रम में मंत्रालय की सोशल मीडिया विंग ने अपने विषयों की जानकारी दी ताकि हर आम आदमी को इसका लाभ मिल सके।

महिला और बाल विकास मंत्री मेनका संजय गांधी ने 1 जून 2016 को लोगों से फेसबुक पर लाइव चैट किया। इस दौरान करीब एक लाख लोगों तक इसकी पहुंच हुई जिसमें 1600 प्रश्‍न पूछे गए। मेनका संजय गांधी ने सभी प्रश्‍नों का व्‍यक्तिगत रूप से उत्‍तर देने का वादा किया। इस संदर्भ में शासन में पारदर्शिता लाने और लाभार्थियों के स‍शक्तिकरण के लिए मंत्रालय ट्वीटर पर भी हर अवसर का लाभ उठा रहा है। मंत्रालय के हालिया क्रियाकलापों में 2016 में महिलाओं के संदर्भ में राष्‍ट्रीय नीति का मसौदा और तस्‍करी विरोधी अधिनियम 2016 संबंधी ट्वीट इस बा‍त का प्रमाण है कि बड़ी संख्‍या में नागरिकों तक सफलतापूर्वक इनकी पहुंच हो र‍ही है।

नयी पीढी के लिए इंटरनेट के महत्‍व को समझते हुए और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की देश के नागरिकों को आनलाइन जोडने की इच्छा के मददेनजर महिला और बाल विकास मंत्रालय भी लोगों तक फेसबुक, टवीटर, और यू टयूब जैसी लोकप्रिय सोशल नेटवर्किग साइटस के माध्‍यम से अपनी प‍हु्ंच बना रहा है।

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *