23 नवम्बर को गेयटी में नशा निवारण पर नारा लेखन प्रतियोगिता

इग्नू की सत्रांत परीक्षा एक जून से 28 जून तक

शिमला: इंदिरा गांधी राष्ट्रीय मुक्त विश्वविद्यालय की जून 2016,सत्रांत परीक्षा 1 जून 2016 से 28 जून 2016 तक आयोजित की जा रही है। विश्वविद्यालय ने 19 विदेशी परीक्षा केंद्रों सहित कुल 886 परीक्षा केंद्र स्थापित किये है। इसके अतिरिक्त 94 परीक्षा केंद्र कारागारों (जेलों) में स्थापित किये गए है।

हिमाचल प्रदेश में यह परीक्षा विभिन्न जिलों स्थापित 28 परीक्षा केन्द्रों में आयोजित की जाएगी। इसमें से तीन केंद्र कण्डा (शिमला), नाहन और बिलासपुर कारागार (जेल) में है। हिमाचल प्रदेश में इग्नू 13,671 परीक्षार्थी सत्रांत परीक्षा देने जा रहे है। विश्वविद्यालय ने सभी पात्र अभियार्थियों को प्रवेश पत्र (हॉल टिकट) भेज दिए है। जिन अभियार्थियों को अब तक हॉल टिकट प्राप्त नहीं हुए है,वे इग्नू की वेबसाइट (www.ignou.ac.in) से हाल टिकट डाउनलोड कर इग्नू के परिचय पत्र के साथ परीक्षा सकते है। यदि किसी विद्यार्थी का नाम परीक्षा केंद्र के परीक्षार्थियों के सूची में है और वह अपना प्रेवश-पत्र (हॉल टिकट) डाउनलोड करने में असमर्थ है तो भी वह परीक्षा में बैठ सकता है। सत्रांत परीक्षा में मोबाइल फ़ोन ले जाने की अनुमति नहीं है।

BCA/MCA की प्रैक्टिकल परीक्षा के लिए विद्यार्थियों को क्षेत्रीय केंद्र द्वारा बाद में अलग से हाल टिकट जारी किये जायेंगे। वाचनालय विज्ञानं में स्नातक कार्यक्रम के परीक्षार्थी अपने प्रैक्टिकल के परीक्षा केंद्र की जानकारी के लिए अपने परीक्षा केंद्र अधीक्षक से संपर्क करे।

 

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *