विकास कार्यों के लिए सांसद निधि के अंतर्गत 11.19 करोड़ स्वीकृतः वीरेंद्र कश्यप

विकास कार्यों के लिए सांसद निधि के अंतर्गत 11.19 करोड़ स्वीकृतः वीरेंद्र कश्यप

शिमला: उपायुक्त कार्यालय में आज सांसद विकास निधि के अंतर्गत शिमला जिला में चल रहे विकास कार्यो की समीक्षा बैठक आयोजित की गई, जिसकी अध्यक्षता लोकसभा सांसद श्री वीरेन्द्र कश्यप ने की।

इस अवसर पर उन्होंने कहा कि जिला शिमला में वित वर्ष 2009-10 से 2015-16 तक सांसद निधि के अंतर्गत 11.19 करोड़ रूपये की राशि विभिन्न विकासकार्यों के लिए स्वीकृत की गई है। इस राशि से जिले में 876 विकास कार्य चल रहे हैं, जिनमें से 452 कार्य पूर्ण किए जा चुके हैं तथा 423 कार्यो को प्राथमिकता के आधार पर जल्द पूरा करने के लिए सम्बन्धित विभागों के अधिकारियों को निर्देश दिए गए है।

वीरेन्द्र कश्यप ने खंड विकास अधिकारियों को कहा कि वे अपने कार्य क्षेत्र में सांसद निधि के अंतर्गत चल रही विभिन्न विकास परियोजनाओं का समय-समय पर निरीक्षण करें तथा तकनीकी अधिकारियों से निर्माण कार्यो की रिपोर्ट भेजना सुनिश्चित करें। उन्होंने सांसद निधि के अंतर्गत सड़कों के निर्माण कार्यो को जल्द पूरा करने को कहा। उन्होंने कहा कि सांसद निधि के अंतर्गत स्वीकृत धनराशि प्राप्त होने पर भी जो विकास कार्य किन्हीं विशेष परिस्थितियों के कारण अभी तक शुरू नहीं हुए हैं, उस राशि को उन विकास कार्यों पर खर्च किया जाएगा जो पर्याप्त धनराशि उपलब्ध न होने के कारण अधूरे रह गए हैं।

उन्होंने कहा कि जिस क्षेत्र में श्रम व धन की कमी के कारण सार्वजनिक विकास कार्यो को पूरा करने में केवल 5 या 10 प्रतिशत कार्य शेष रह गया है,उसके लिए जनप्रतिनिधियों के माध्यम से स्थानीय लोगों को श्रमदान व आर्थिक मदद के लिए प्रेरित किया जाना चाहिए, ताकि विकास कार्यों को शीघ्र पूरा किया जा सके। बैठक में अतिरिक्त उपायुक्त डीके रतन, सहायक आयुक्त नगर निगम प्रशांत सरकैक, जिला योजना अधिकारी ताराचंद चौहान, तथा जिला के खंड विकास अधिकारी व तकनीकी अधिकारी उपस्थित थे।

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *

21  −    =  18