शिमला ग्रीष्मोत्सव के लिए ऑडिशन 23 से 26 मई तक

शिमला ग्रीष्मोत्सव पर 3 व 4 जून को होगी दूसरी से 12वीं कक्षा के छात्रों के लिए चित्रकला प्रतियोगिता

  • प्रथम वर्ग में दूसरी से पांचवी कक्षा के छात्र, दूसरे वर्ग में छठी कक्षा से आठवीं कक्षा के विद्यार्थी, जबकि वरिष्ठ वर्ग में 9वीं से 12वीं कक्षा तक के छात्र ले सकते हैं भाग
  • तीनों वर्गो में सर्वश्रेष्ठ चित्रकारों को प्रथम, द्वितीय व तृतीय पुरस्कार किए जाएंगें प्रदान
  • इच्छुक प्रतिभागी चित्रकला प्रतियोगिता बारे व अन्य जानकारी के लिए जिला भाषा अधिकारी शिमला, त्रिलोक सूर्यवंशी के मोबाईल नम्बर 94180-36094 पर कर सकते हैं सम्पर्क

 

शिमला: जिला प्रशासन द्वारा शिमला ग्रीष्मोत्सव के उपलक्ष्य में 3 व 4 जून, 2016 को दूसरी कक्षा से 12वीं कक्षा के सरकारी व निजी स्कूलों के छात्रों के लिए चित्रकला प्रतियोगिता का आयोजन किया जा रहा है, यह जानकारी आज अतिरिक्त जिला दंडाधिकारी (प्रोटोकॉल) सुनील शर्मा ने इस संबंध में आयोजित बैठक में दी।

सुनील शर्मा ने बताया कि रिज के समीप दौलत सिंह पार्क में आयोजित होने वाली इस प्रतियोगिता में छात्रों के तीन वर्ग निर्धारित किए गए हैं। प्रथम वर्ग में दूसरी से पांचवी कक्षा के छात्र, दूसरे वर्ग में छठी कक्षा से आठवीं कक्षा के विद्यार्थी, जबकि वरिष्ठ वर्ग में 9वीं से 12वीं कक्षा तक के छात्र भाग ले सकते हैं। प्रथम वर्ग के छात्र अपनी इच्छानुसार चित्र बना सकते है। द्वितीय वर्ग को ‘क्लीन शिमला, ग्रीन शिमला’ जबकि वरिष्ठ वर्ग के लिए ‘शिमला ग्रीष्मोत्सव’ विषय पर चित्रकारी करनी होगी। भाषा एवं संस्कृति विभाग द्वारा प्रतिभागियों को चित्रकला करने के लिए आवश्यक सामग्री उपलब्ध करवाई जाएगी, लेकिन प्रतिभागियों को अपने साथ कार्ड बोर्ड, ड्रांईग बोर्ड लाने होगें। तीनों वर्गो में सर्वश्रेष्ठ चित्रकारों को प्रथम, द्वितीय तथा तृतीय पुरस्कार प्रदान किए जाएंगें।

इच्छुक प्रतिभागी चित्रकला प्रतियोगिता बारे अन्य जानकारी प्राप्त करने के लिए जिला भाषा अधिकारी शिमला, त्रिलोक सूर्यवंशी के मोबाईल नम्बर 94180-36094 पर सम्पर्क कर सकते हैं। बैठक में सहायक प्रोफेसर, ललित कला, हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय डॉ. हेम चटर्जी, सहायक निदेशक शिक्षा अजय शर्मा, जिला भाषा अधिकारी त्रिलोक सूर्यवंशी उपस्थित थे।

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *