हिमाचल: सत्ती बने छठे वित्त आयोग के अध्यक्ष

कांग्रेस की झूठ फरेब की राजनीति का शिकार बन रहे हैं अब विद्यार्थी : सत्ती

शिमला: भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सतपाल सिंह सत्ती ने कहा कि कांग्रेस की झूठ फरेब की राजनीति का शिकार अब विद्यार्थी बन रहे हैं। नये सेशन की बर्दी मिलनी तो दूर पुराने सेशन की वर्दियाँ के चार में से तीन टैंडरों के फेल हो जाने से यह पूरी तरह से निश्चित हो गया है कि नौनीहाल इस बार भी पूर्व की भान्ति वर्दी से वंचित रहेंगे। विद्यार्थियों के साथ हो रहे खिलबाड़ से उनके कोमल मानसिक पटल पर निश्चित रूप से राजनीति के प्रति घृणा का भाव आयेगा जो प्रत्येक के भविष्य के प्रति अच्छे संकेत नहीं है।

सतपाल सिंह सत्ती ने कहा कि जब पूर्व भाजपा सरकार के कार्यकाल में अटल वर्दी योजना शुरू की गई थी तो सुनिश्चित किया गया था कि सबको गुणवतापूर्ण वर्दी मिले और समय पर मिले, परन्तु सरकार बदलते ही राजनीतिक दुराग्रह के चलते अटल वर्दी योजना का नाम तो बदल ही दिया गया और भ्रष्टाचार के खेल ने इस योजना पर भी ग्रहण लगा दिया है परिणाम स्वरूप आज विद्यार्थी स्कूली वर्दी से वंचित हैं और इससे अधिक हास्यस्पद् और क्या हो सकता है कि सरकार मैट्रीक तक तो वर्दी उपलब्ध नहीं करवा पा रही है और दावे पल्स वन और पल्स टू के विद्यार्थियों को भी वर्दी उपलब्ध करवाने के किये जा रहे हैं।सतपाल सिंह सत्ती ने कहा कि विद्यार्थियों के साथ इससे अधिक बुरा और क्या हो सकता है कि नया सेशन शुरू होने के दो महीने बाद भी विद्यार्थियों को बोर्ड की पुरी किताबें नहीं मिल रही है। किश्तों में मिल रही किताबों के लिए अभिभावकों को बार-बार शहरों के चक्कर लगाने पड़ रहे हैं जो धन और समय दोनों की बर्वादी है।

सतपाल सिंह सत्ती ने कहा कि राजनीतिक हाईवे के लिए प्रदेश की शिक्षा प्रणाली को बर्वाद करने की कोशिशें की जा रही है और खराब रिजल्ट उसका प्रत्यक्ष प्रमाण है बिना आधारयुक्त ढाँचे के धड़ाघड़ शिक्षण संस्थान खोले जा रहे हैं उससे शिक्षा की गुणवता पर असर पड़ेगा उसके लिए मुख्यमंत्री पूरी तरह से जिम्मेदार हैं। कानूनी पचड़े में फँसे मुख्यमंत्री इस मंत्रालय पर ध्यान नहीं दे पा रहे हैं इसलिए उन्हें तत्काल यह मंत्रालय किसी काबिल व्यक्ति को सौंप देना चाहिए।

 

 

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *