मुख्यमंत्री ने की राजकीय उच्च पाठशाला मैहली को स्तरोन्नत करने की घोषणा

  • जुन्गा महाराज मन्दिर के लिए पांच लाख रुपये

शिमला: मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह ने कसुम्पटी विधानसभा क्षेत्र के जुन्गा में 2.75 करोड़ रुपये की लागत से निर्मित होने वाले राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला के विज्ञान खण्ड की आधारशिला रखने के उपरान्त स्कूल परिसर में एक जनसभा को सम्बोधित करते हुए रावमापा जुन्गा के मैदान की मुरम्मत तथा चार दिवारी का प्राकलन तैयार करने के निर्देश दिए तथा कहा कि मैदान हरी घास से कवर किया जाना चाहिए। मुख्यमंत्री ने अपनी एैच्छिक निधि से स्कूल में सांस्कृतिक गतिविधियों को बढ़ावा देने के लिए 10 हजार रुपये की घोषणा की।

वीरभद्र सिंह ने राजकीय उच्च पाठशाला मैहली को राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला स्तरोन्नत करने तथा पुजारली में जुन्गा मन्दिर सराय के लिए पांच लाख रुपये की घोषणाएं भी कीं। उन्होंने जुन्गा स्कूल के प्रधानाचार्य के कार्यालय की मुरम्मत के निर्देश भी दिए। मुख्यमंत्री ने विभिन्न आऊटडोर खेल गतिविधियों में उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए विद्यार्थियों को पुरस्कार भी वितरित किए। वीरभद्र सिंह ने कहा कि शिक्षा क्षेत्र में बहुत सी उपलब्धियां हासिल की गई हैं और अब शिक्षण संस्थानों को और सुदृढ़ करने तथा इनमें बुनियादी सुविधाएं उपलब्ध करवाने की आवश्यकता है। उन्होंने कहा कि शिक्षा राष्ट्र के समग्र विकास एवं व्यक्तित्व विकास की आधार हैं, इसलिए हमें विद्यार्थियों के हित में उत्कृष्टता हासिल करने के लिए शिक्षा प्रणाली में और सुधार लाने की आवश्यकता है।

विधायक अनिरूद्ध सिंह ने इस अवसर पर विज्ञान खण्ड भवन स्वीकृत करने के लिए मुख्यमंत्री का आभार प्रकट किया तथा क्षेत्र में हुए विकास का ब्यौरा दिया। उन्होंने स्कूल मैदान की मुरम्मत तथा जुन्गा महाराज देव मन्दिर के सराय भवन के निर्माण के लिए वित्तीय सहायता प्रदान करने का आग्रह किया। रावमापा जुन्गा की प्रधानाचार्य मीनाक्षी शारदा ने इस अवसर पर मुख्यमंत्री का स्वागत किया।

इससे पूर्व, मैहली स्कूल को स्तरोन्नत करने के लिए मैहली का एक प्रतिनिधिमण्डल भी मुख्यमंत्री से मिला।

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *