सीपुर मेला संपन्न

सीपुर मेला

सीपुर मेला

शिमला: हिमाचल प्रदेश देवभूमि है, यहां अधिकतर मेले व त्यौहार देव आस्था के प्रतीक हैं। अतिरिक्त उपायुक्त डी के रतन ने आज सीपुर मेले के समापन समारोह की अध्यक्षता करते हुए अपने संबोधन में यह विचार व्यक्त किए।

डी के रतन ने कहा कि सीपुर मेला शिव आस्था से जुड़ा हुआ है। उन्होंने कहा कि लोग यहां मेले में पधारकर भगवान शिव का आशीर्वाद प्राप्त करते हैं, वहीं मेले में आयोजित कार्यक्रमों व विभिन्न खेलों का आनन्द लेते हैं। उन्होंने कहा कि मेले परस्पर मेल-मिलाप के लिए ही आयोजित किए जाते हैं। यहां लोगों को आपसी भाईचारे व परस्पर संवाद कायम करने का अवसर मिलता है, वहीं विभिन्न विभागों द्वारा लगाई गई प्रदर्शनियों से सरकार की कल्याणकारी नीतियों के बारे में जानकारी मिलती है, जिससे ग्रामीण जनता अपनी आर्थिक स्थिति को सुदृढ़ कर सकती है। उन्होंने मेले के सफल आयोजन के लिए आयोजकों को बधाई दी। उन्होंने विभिन्न विभागों द्वारा लगाई गई प्रदर्शनियों का अवलोकन किया और उनकी सराहना की।

इस अवसर पर उन्होंने आयोजित बॉलीबाल प्रतियोगिता के विजेता रही टीम हिमाचल प्रदेश पुलिस को प्रथम एवं उप विजेता मुंडाघाट टीम को द्वितीय पुरस्कार प्रदान किया। कार्यक्रम में सूचना एवं जन सम्पर्क विभाग के कलाकारों तथा शांति हेटा व सीपुर राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला ने सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए। इस अवसर पर मुख्य अतिथि ने विभिन्न सांस्कृतिक दलों व स्कूलों को सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत करने के लिए पुरस्कृत किया। कृषि व उद्योग विभाग द्वारा लगाई गई प्रदर्शनी में उत्पादों में श्रेष्ठ उत्पादकों को भी सम्मानित किया।

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *