उपायुक्त शिमला रोहन चन्द ठाकुर

लापता हुए लोगों की तलाश के लिए बुलाई एनडीआरएफ

शिमला : उपायुक्त शिमला रोहन चंद ठाकुर ने आज यहां बताया कि 10 मई, 2016 को सुन्नी क्षेत्र के चेवड़ी गांव में बादल फटने की आपदा के दौरान लापता हुए पांच लोगों की तलाश का कार्य जारी है। इस कार्य में और तेजी लाने के लिए 7वीं बटालियन एनडीआरएफ भटिंडा की टीम को बुलाया गया है। अभी यहां पुलिस विभाग, अग्निशमन और होमगार्ड व अन्य सरकारी विभागों द्वारा बचाव कार्य किया जा रहा है। इस घटना में लापता हुए लोगों के संबंधियों व रिश्तेदारों को भी वस्तुस्थिति से अवगत करवाया गया है।

आपदा में लापता लोग नवांशहर के निवासी हैं और जिला प्रशासन शिमला नवांशहर प्रशासन से लगातार संपर्क में है। इस संबंध में जरूरी सभी कदम उठाए जा रहे हैं। इस आपदा से प्रभावित हुए लोगों को जिला प्रशासन द्वारा राहत राशि प्रदान की गई है। रोहन चंद ठाकुर ने बताया कि इस घटना में प्रभावित हरी राम, सुपुत्र ज्वालादास, निवासी गांव चेवड़ी, जिनका घर आंशिक रूप से क्षतिग्रस्त हुआ है, को 25 हजार रुपये की राहत राशि प्रदान की गई है। चेवड़ी गांव के ही निवासी नन्द लाल, सुपुत्र तुलसीराम को 20 हजार रुपये की राहत राशि प्रदान की गई है। इनका घर भी इस घटना में आंशिक रूप से क्षतिगस्त हुआ है।

उन्होंने बताया कि दिनेश सुपुत्र निम्मा राम की गौशाला भी इस घटना में आंशिक रूप से क्षतिग्रस्त हुई है और उन्हें 10 हजार रुपये की राहत राशि प्रदान की गई है। भगत राम, सुपुत्र हुकनिया राम के घर में इस आपदा से पानी आ जाने के कारण नुकसान हुआ था, उन्हें पांच हजार रुपये की राहत राशि प्रदान की गई है। रोहन चंद ठाकुर ने बताया कि क्षेत्र में बिजली की आपूर्ति सुचारू कर दी गई है और छोटे वाहनों की आवाजाही के लिए सड़क को शीघ्र ही खोल दिया जाएगा। इस क्षेत्र में पानी की आपूर्ति सुनिश्चित बनाने के लिए दृढ़ प्रयास किए जा रहे हैं और यहां जल्द ही पानी की सामान्य आपूर्ति शुरू कर दी जाएगी।

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *