हिमाचल की बोलियां : चार कोस पर बदले पाणी, आठ कोस पर बदले वाणी

हिमाचल प्रदेश को साहसिक गतिविधियों के लिए ‘सर्वश्रेष्ठ भारतीय गन्तव्य पुरस्कार’

मुख्यमंत्री की राष्ट्रीय ई-गवर्नेंस पुरस्कार के लिए एचपीटीडीसी को बधाई

हिमाचल प्रदेश को वर्ष 2016 के लिए साहसिक गतिविधियों के लिए सर्वश्रेष्ठ भारतीय गन्तव्य पुरस्कार

शिमला: हिमाचल प्रदेश को वर्ष 2016 के लिए साहसिक गतिविधियों के लिए सर्वश्रेष्ठ भारतीय गन्तव्य पुरस्कार के लिए चुना गया है। इस पुरस्कार के लिए प्रदेश को ‘लोनली प्लेनट मैगजीन’ के पाठकों द्वारा चयनित किया गया है। यह पुरस्कार मुम्बई में ‘लोनली प्लेनट मैगजीन’ द्वारा आयोजित पुरस्कार समारोह में मुख्य कार्यकारी अधिकारी दीपक लाम्बा और पत्रिका के सम्पादक वरधान कौंडविकर की उपस्थिति में फिल्मी सितारों द्वारा प्रदान किया गया।

हिमाचल प्रदेश पर्यटन विकास निगम के वरिष्ठ प्रबन्धक अनिल तनुजा ने यह पुरस्कार जाँन इब्राहिम, राहुल खन्ना, सूरज पंचोली, सिद्धार्थ मल्होत्रा, सना खान, फैमिना मिस इण्डिया क्लाऊडिया जैसे प्रख्यात फिल्मी हस्तियों की उपस्थिति में प्राप्त किया। साहसिक गतिविधियों के लिए अन्तरराष्ट्रीय सर्वश्रेष्ठ गन्तव्य का पुरस्कार न्यूजीलैंड को प्रदान किया गया।

  • मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह ने प्रदेश के समस्त पर्यटन उद्योग जगत को पुरस्कार जीतने के लिए दी बधाई
  • निगम आने वाले समय में पर्यटकों को अनेक वृहद पैकेज देने की बना रहा है योजना : दिनेश मल्होत्रा
 हि.प्र. पर्यटन विकास निगम के प्रबन्ध निदेशक दिनेश मल्होत्रा

हि.प्र. पर्यटन विकास निगम के प्रबन्ध निदेशक दिनेश मल्होत्रा

मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह ने दी प्रदेश के समस्त पर्यटन उद्योग जगत को पुरस्कार जीतने के लिए बधाई

मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह ने दी प्रदेश के समस्त पर्यटन उद्योग जगत को पुरस्कार जीतने के लिए बधाई

मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह ने प्रदेश के समस्त पर्यटन उद्योग जगत को पुरस्कार जीतने के लिए बधाई दी। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार पर्यटन अधोसंरचना विकसित करने के लिए सर्वोच्च प्राथमिकता दे रही है तथा पर्यटकों को बेहतर सुविधाएं प्रदान करने के लिए विशेष प्रयास किए जा रहे हैं। हि.प्र. पर्यटन विकास निगम के प्रबन्ध निदेशक दिनेश मल्होत्रा ने कहा कि हिमाचल प्रदेश ट्रैकिंग, स्कींग, कैम्पिंग, आईस-स्केटिंग, पैराग्लाईडिंग, एंगलिंग, रीवर राफटिंग, पर्वतारोहण, मांउटेन साईकलिंग, व्हीकल सफारी इत्यादि जैसी विभिन्न साहसिक गतिविधियों के लिए प्रसिद्ध है। उन्होंने कहा कि निगम आने वाले समय में पर्यटकों को अनेक वृहद पैकेज देने की योजना बना रहा है, जिसमें आवास व भोजन, परिवहन व अनेक साहसिक गतिविधियों शामिल होंगी।

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *