पेयजल की सुचारू आपूर्ति के लिए समयबद्ध कदम उठाएं अधिकारी : पंकज राय

शिमला: आयुक्त नगर निगम शिमला पंकज राय ने नगर में विभिन्न वार्डो के नोडल अधिकारियों को जनता की पेयजल आपूर्ति से सम्बन्धित समस्याओं के त्वरित निदान के लिए समयबद्ध कदम उठाने के कड़े निर्देश दिए हैं। वह आज यहां नगर में पेयजल आपूर्ति की समीक्षा बैठक को सम्बोधित करते हुए बोल रहे थे।

उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि जनता की पेयजल आपूर्ति से सम्बन्धित शिकायत या सूचना प्राप्त होने पर तुरन्त कदम उठायें। उन्होंने कहा कि विभिन्न वार्डो के नोडल अधिकारी पेयजल की वितरण के लिए सम्बन्धित ‘की -मैन’ के साथ सम्पर्क में रहेंगें और यदि किसी क्षेत्र में पेयजल की समस्या है तो उसके निवारण के लिए अतिशीघ्र कदम उठायेंगें।

उन्होंने लोगो से अपील की कि यदि उनकी शिकायत या सूचना पर अधिकारियों द्वारा कार्यवाही नहीं की जा रही है तो वह दूरभाष संख्या 1916 पर शिकायत कर सकते हैं, इसके साथ साथ वह सम्बन्धित क्षेत्र के नोड्ल अधिकारियों के मोबाईल नम्बर पर वॅटसएप या एसएमएस के माध्यम से भी सम्पर्क कर सकते हैं। आयुक्त ने कहा कि शिमला नगर में पानी की आपूर्ति और वितरण की निगरानी के लिए विशेष कमेटी का गठन किया गया हेै। इस कमेटी में नगर निगम अभियंता और सिंचाई एवं जनस्वास्थ्य विभाग के तीन अधिशासी अभियंता शामिल किए गए हैं। यह कमेटी पेयजल से सम्बन्धित विभिन्न पहलुओं की निगरानी करेगी ताकि शिमला नगर के लोगों की पेयजल समस्या के निदान के लिए समयबद्ध कदम उठाये जा सके। बैठक में नगर निगम के वरिष्ठ अधिकारियों ने हिस्सा लिया।

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *