अधिक से अधिक जरुरतमन्द लोगों तक पहुंचे सहायता : प्रतिभा सिंह

  • राज्य स्तरीय रेड क्रॉस मेला जून के तीसरे सप्ताह में : प्रतिभा सिंह
  • मेले की तैयारियों को लेकर शिमला में बैठक आयोजित
  • 70362 रुपये की दवाईयां जरुरतमंद रोगियों में वितरित

शिमला: राज्य स्तरीय रेड क्रॉस मेला शिमला के ऐतिहासिक रिज़ मैदान पर जून माह के तीसरे सप्ताह में आयोजित किया जाएगा। यह जानकारी हि.प्र. रेड क्रॉस अस्पताल कल्याण अनुभाग की अध्यक्ष प्रतिभा सिंह ने आज यहां मेले की तैयारियों को लेकर आयोजित बैठक की अध्यक्षता करते हुए दी। उन्होंने कहा कि विश्व रेड क्रॉस दिवस के अवसर पर आगामी 8 मई को स्कूली बच्चों की एक विशाल रैली राजभवन से रवाना की जाएगी जो शहर के विभिन्न भागों में आम लोगों को पीड़ित मानवता की सेवा के लिये आर्थिक सहयोग एवं अंशदान का संदेश देगी। सिंह ने कहा कि राज्य रेड क्रॉस समिति पीड़ित मानवता की सेवा में निरन्तर प्रयासरत है और रेड क्रॉस के माध्यम से ज़रुरतमन्द लोगों को सहायता प्रदान करने के लिये राज्य, जिला तथा उपमण्डल स्तर पर कार्यरत समितियां समय-समय पर अनेक गतिविधियों का आयोजन कर रही हैं।

उन्होंने कहा कि जून माह के दौरान भारी संख्या में देसी व विदेशी पर्यटक शिमला में आते हैं और इसके दृष्टिगत मेले में खाद्य पदार्थों के विभिन्न स्टॉल स्थापित किये जाएंगे जिनमें हिमाचली फूड विशेष रूप से शामिल होगा। इसके अतिरिक्त, रेड क्रॉस में धनराशि उपार्जन के लिये तम्बोला, पुष्प प्रदर्शनी, डॉग शो, फेन्सी ड्रेस शो, बैण्ड प्रदर्शन तथा स्थानीय स्कूली बच्चों के सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित किये जाएंगे।

उन्होंने कहा कि राज्य रेड क्रॉस अस्पताल कल्याण अनुभाग के सदस्यों की संख्या को बढ़ाया गया है ताकि अधिक से अधिक जरुरतमन्द लोगों तक पहुंच कर उनकी सहायता की जा सके। उन्होंने कहा कि पिछले तीन महीनों के दौरान शिमला के विभिन्न अस्पतालों में कार्यरत रेडक्रॉस सेवा केन्द्रों के माध्यम से 70362 रुपये की दवाईयां गरीब व जरूरतमन्द रोगियों को वितरित की गई। सिंह ने समिति की कार्यकारिणी के सदस्यों से आग्रह किया कि रेड क्रॉस के लिये धन जुटाने के और अधिक प्रयास करें क्योंकि बहुत से लोग मानवता की सेवा के इस पुनीत कार्य के लिये अंशदान करना चाहते हैं। बैठक की कार्यवाही का संचालन अस्पताल कल्याण अनुभाग की अवैतनिक सचिव पूनम चौहान ने किया।

 

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *