पार्टी के भीतर नकाबपोश चेहरों को मुख्यमंत्री की दो-टूक चेतावनी

  •  यदि कोई विपक्ष के साथ जाना चाहता है, तो वह जाने के लिये स्वतन्त्र है : मुख्यमंत्री
  • ऊना में भाजपा के नेता इतने बड़े महारथी नहीं हैं, जिन्हें पराजित नहीं किया जा सकता
  • मुख्यमंत्री ने राजकीय उच्च पाठशाला कोटला कलां को वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला में स्तरोन्नत करने तथा राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला डंगोली में इसी सत्र से वाणिज्य की कक्षाएं आरम्भ करने की, कि घोषणाएं
  • ग्राम पंचायत अरण्याला में बुजुर्गों के लिये एक मनोरंजन कक्ष व व्यायामशाला के निर्माण की घोषणा की
  • उपायुक्त को शीघ्र कारवाई करने के दिए निर्देश
  • अजनोली में पेयजल योजना के संवर्धन की घोषणा की, सम्बन्धित विभाग को सर्वेक्षण करने के दिए निर्देश
  • मुख्यमंत्री ने कोटला कलां में राधा-कृष्ण मंदिर में पूजा-अर्चना की

 शिमला: मुख्यमंत्री वीरभ्रद सिंह ने कहा कि पार्टी के भीतर डब्बल स्टैंडर्ड और नकाबपोश चेहरों को कतई बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। जब विपक्ष का कोई सदस्य बार-बार चुनाव जीतता है, तो यह स्पष्ट रूप से इंगित करता है कि पार्टी के भीतर कुछ तथाकथित नेता जो पर्दे के पीछे और अंधेरे में राजनीति करते हैं, की मदद के बिना ऐसा संभव नहीं हो सकता। मुख्यमंत्री ऊना जिले के विधानसभा क्षेत्र कुटलैहड़ के कोटला कलां में एक विशाल जनसभा को सम्बोधित कर रहे थे।

वीरभद्र सिंह ने कहा कि कुटलैहड़ क्षेत्र का पूर्व में बहुत विकास हुआ, लेकिन इस क्षेत्र से पिछले 35 वर्षों में कोई भी कांगे्रसी उम्मीदवार चुनाव नहीं जीता है और यही स्थिति ऊना विधानसभा क्षेत्र की भी है, जहां कांग्रेस पिछले 15 वर्षों से हार का सामना कर रही है। मुख्यमंत्री ने कहा कि उन्होंने ऊना तथा कुटलैहड़ निर्वाचन सभा क्षेत्रों में पार्टी के भीतर कुछ काली भेड़ों की पहचान की है। उन्होंने कहा कि कुछ नेता जो उनका सहारा लेकर उन्हें लुभाने की कोशिश कर रहे थे, लेकिन वह उनके मकसद से भलीभांति परिचित थे। उन्होंने कहा कि दोहरे आदर्शों की राजनीत से परहेज किया जाना चाहिए और यदि कोई विपक्ष के साथ जाना चाहता है, तो वह जाने के लिये स्वतन्त्र है। वीरभद्र सिंह ने कहा पार्टी के साथ धोखा करने वाले लोग दो मूंहे हथियार की तरह है और लोगों को उनके बारे में पता होना चाहिए। उन्होंने कहा कि ऊना में भाजपा के नेता इतने बड़े महारथी नहीं हैं, जिन्हें पराजित नहीं किया जा सकता, लेकिन वे कांग्रेस कार्यकर्ताओं की वजह से चुनाव जीत रहे थे, जो पार्टी के साथ धोखा करके उनकी मदद कर रहे थे।

मुख्यमंत्री ने नव निर्वाचित पंचायत प्रतिनिधियों से बिना किसी राजनीतिक संबद्धता से ईमानदारी एवं समर्पण की भावना से कार्य करने का आह्वान किया। उन्होंने कहा कि पंचायतों के विकास के लिये पर्याप्त धनराशि उपलब्ध करवाई जाएगी। वीरभद्र सिंह ने कहा कि प्रदेश के लोगों की समस्याओं का निराकरण एवं विकास उनकी सर्वोच्च प्राथमिकताएं रही हैं। मुख्यमंत्री ने राजकीय उच्च पाठशाला कोटला कलां को वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला में स्तरोन्नत करने तथा राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला डंगोली में इसी सत्र से वाणिज्य की कक्षाएं आरम्भ करने की घोषणाएं की। उन्होंने ग्राम पंचायत अरण्याला में बुजुर्गों के लिये एक मनोरंजन कक्ष तथा व्यायामशाला के निर्माण की घोषणा की और इसके लिये उपायुक्त को शीघ्र कारवाई करने के निर्देश दिए। उन्होंने अजनोली में पेयजल योजना के संवर्धन की घोषणा भी की और इसके लिये सम्बन्धित विभाग को सर्वेक्षण करने के निर्देश दिए। इससे पूर्व, मुख्यमंत्री ने कोटला कलां में राधा-कृष्ण मंदिर में पूजा-अर्चना की।

वीरभद्र सिंह एक अनुभवी राजनेता हैं और देश में कांग्रेस के एक कदावर नेता : अग्निहोत्री

उद्योग तथा सूचना एवं जनसम्पर्क मंत्री मुकेश अग्निहोत्री ने इस अवसर पर सम्बोधित करते हुए कहा कि वीरभद्र सिंह एक अनुभवी राजनेता हैं और देश में कांग्रेस के एक कदावर नेता हैं, जिनका सभी सम्मान करते हैं। उन्होंने कहा कि राज्य के भाजपा नेता एक केन्द्रीय मंत्री के साथ मिलकर मुख्यमंत्री के विरूद्ध षडयंत्र रचने में लगे रहे, लेकिन उनके द्वेषपूर्ण मंसूबे कभी फलीभूत नहीं होंगे।

उन्होंने राज्य सरकार के निर्णयों तथा बजट में की गई अनेक घोषणाओं पर भी चर्चा की। अग्निहोत्री ने आभूषणों पर उपकर लगाने तथा लोगों द्वारा जमा की गई रकम पर बैंकों द्वारा ब्याज को कम करने के केन्द्रीय सरकार के निर्णय की आलोचना की। उन्होंने कहा कि केन्द्र सरकार इसपर दलील दे रही है कि सरकार लोगों के धन का ख्याल रखती है तथा सुरक्षा प्रदान करती है और इसलिये बैंक जमा की गई धनराशि पर ब्याज नहीं देंगे। उन्होंने लोक सभा चुनावों के दौरान लोगों से किये गये वायदों को पूरा करने में असफल रहने के लिए भी केन्द्रीय नेतृत्व की भर्त्सना की। इस अवसर पर अन्य प्रतिनिधियों ने भी अपने सम्बोधन में वृद्धजनों के मनोरंजन कक्ष एवं व्यायामशाला के निर्माण की मांगें रखीं।

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *