खाद्यान्नों की गुणवत्ता को लेकर किसी प्रकार का समझौता नहीं : बाली

  • राज्य नागरिक आपूर्ति निगम ने अर्जित किया 205 लाख का लाभ

शिमला: निगम की 35वीं वार्षिक आम बैठक शिमला में खाद्य, नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता मामले तथा परिवहन मंत्री जी.एस. बाली की अध्यक्षता में आयोजित की गई। बैठक में निगम के शेयर होल्डरों ने वर्ष 2014-15 के निगम के वार्षिक लेखा को स्वीकृति प्रदान की गई।

बाली ने कहा कि वित्त वर्ष 2014-15 के दौरान निगम ने 205 लाख रुपये का शुद्ध लाभ अर्जित किया है। उन्होंने कहा कि निगम ने राज्य सरकार को 35.15 लाख रुपये का लाभांश अदा किया है और इसी अवधि के दौरान मुख्यमंत्री राहत कोष के लिये 51 लाख रुपये की राशि का अंशदान भी किया है।

निगम के निदेशक मण्डल ने निगम के ट्रक बेड़े में वाहन ट्रेकिंग प्रणाली स्थापित करने का निर्णय लिया जिससे वाहन की आवाजाही पर नज़र रखी जा सकेगी। बैठक में उपभोक्ताओं एवं संस्थानों को प्रदान की जाने वाली चीनी की खरीद के लिये अल्पावधि निविदाएं आमंत्रित करने का भी निर्णय लिया गया। बैठक में निदेशक मण्डल ने निगम इकाईयों के माध्यम से उपभोक्ताओं को बिक्री के लिये प्रतिस्पर्धात्मक दरों पर गैर नियन्त्रित दालों की आपूर्ति करने का निर्णय भी लिया। इसके अतिरिक्त, निदेशक मण्डल ने कार्पोरेट सामाजिक जिम्मेवारी के अन्तर्गत नगरोटा बगवां में 106 सौर एलईडी लाईटें स्थापित करने को भी अपनी मंजूरी प्रदान की।

बाली ने निगम के अधिकारियों को राज्य के उपभोक्ताओं को गुणवत्तायुक्त खाद्यान्न उपलब्ध करवाने के निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि खाद्यान्नों की गुणवत्ता को लेकर किसी प्रकार का समझौता नहीं किया जा सकता और दोषी के विरूद्ध कड़ी कार्रवाही की जाएगी।

प्रधान सचिव आर.डी. धीमान, निगम की प्रबन्ध निदेशक एम. सुधा देवी, विशेष सचिव स्वास्थ्य सुनील चौधरी, निगम के कार्यकारी निदेशक सुमित खिमटा, निदेशक मंडल के गैर सरकारी सदस्यों में चंद्रशेखर,   देशराज, पूर्ण चंद ठाकुर और सुमन वर्मा भी बैठक में उपस्थित थे।

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *