“विकास की नई उड़ान” चित्रकला प्रदर्शनी के दूसरे दिन “फिल्म शो व “प्रश्नोत्तरी कार्यक्रम” आयोजित

  • स्थानीय लोगों सहित पर्यटक भी कर रहे हैं प्रदर्शनी का अवलोकन
सनातन धर्म स्कूल गंज बाज़ार के बच्चों ने प्रदर्शनी का किया अवलोकन

सनातन धर्म स्कूल गंज बाज़ार के बच्चों ने प्रदर्शनी का किया अवलोकन

शिमला: विज्ञापन एवं दृश्य प्रचार निदेशालय की ओर से शिमला के ग्रैंड होटल में आयोजित सात दिवसीय विकास की नई उड़ान चित्रकला प्रदर्शनी के दूसरे दिन क्षेत्रीय प्रचार इकाई शिमला द्वारा आज “फिल्म शो” का आयोजन किया गया। इसके साथ ही सनातन धर्म स्कूल गंज बाज़ार के बच्चों ने प्रदर्शनी का अवलोकन किया। स्कूली बच्चों के लिये “प्रश्नोत्तरी कार्यक्रम” का भी आयोजन किया गया जिसमें चित्रकला से संबंधित योजनाओं के बारे में बच्चों से प्रश्न पूछे गए। प्रश्नोत्तरी कार्यक्रम में कुल 30 बच्चों ने भाग लिया। इसमें सभी बच्चों ने जहां उचित जवाब दिए वहीं उन्हें सम्मानित भी किया गया।

  • प्रदर्शनी के दौरान प्रतिदिन होगा इस तरह के कार्यक्रमों का आयोजन : रितेश कपूर

क्षेत्रीय प्रदर्शनी अधिकारी रितेश कपूर ने बताया कि इस तरह के कार्यक्रमों का आयोजन अन्य स्कूली बच्चों के

प्रदर्शनी के दौरान प्रतिदिन होगा इस तरह के कार्यक्रमों का आयोजन : रितेश कपूर

प्रदर्शनी के दौरान प्रतिदिन होगा इस तरह के कार्यक्रमों का आयोजन : रितेश कपूर

लिये प्रदर्शनी के दौरान प्रतिदिन किया जाएगा। इसके अलावा यहां के स्थानीय लोग और पर्यटक भी प्रदर्शनी का अवलोकन करने पहुंच रहे हैं । इसके अतिरिक्त प्रदर्शनी के दौरान दूरदर्शन शिमला के कलाकारों द्वारा भी गीत-संगीत के माध्यम से केंद्र सरकार की योजनाओं की जानकारी दी जा रही है।

उन्होंने बताया कि लोगों को जागरूक करने के लिए केंद्र सरकार द्वारा कई कार्यक्रमों का आयोजन किया जाता है। ताकि लोग अपने अधिकारों को जान सके और इनका लाभ उठा सकें। इसके लिए भारत सरकार तो प्रयासरत है ही लेकिन आवश्यक है कि आम आदमी भी इन योजनाओं को एक-दूसरे तक अधिक से अधिक पहुंचाए और इन योजनाओं का लाभ उठा सके। इसी के तहत विज्ञापन एवं दृश्य प्रचार निदेशालयए सूचना एवं प्रसारण मंत्रालयए भारत सरकार द्वारा लोगों को जागरूक करने के लिए कई प्रकार के कार्यक्रमों का आयोजन देश के हर राज्य में किया जाता है।

ज्ञात हो कि शिमला के ग्रैंड होटल में विज्ञापन एवं दृश्य प्रचार निदेशालय की ओर से सात दिवसीय “विकास की नई उड़ान” चित्रकला प्रदर्शनी का उद्घाटन 28 मार्च, सोमवार को सांसद वीरेंद्र कश्यप द्वारा किया गया।

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *