सांसद वीरेद्र कश्यप ने किया प्रदर्शनी का उद्घाटन, चित्रों के माध्यम से बताई जा रही है केंद्र सरकार की योजनाएं

  • स्कूली बच्चों के लिए चित्रकला व प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता होगी आयोजित
  • सभी लोगों के लिए प्रवेश नि:शुल्क
  • 28 मार्च से 3 अप्रैल तक चलेगी चित्र प्रर्दशनी
विज्ञापन एवं दृश्य प्रचार निदेशालय की ओर से शिमला के ग्रैंड होटल में सात दिवसीय विकास की नई उड़ान चित्रकला प्रदर्शनी का उद्घाटन

विज्ञापन एवं दृश्य प्रचार निदेशालय की ओर से शिमला के ग्रैंड होटल में सात दिवसीय विकास की नई उड़ान चित्रकला प्रदर्शनी का उद्घाटन

सभी लोगों के लिए प्रवेश नि:शुल्क

सभी लोगों के लिए प्रवेश नि:शुल्क

शिमला: भारत सरकार देश के हर व्यक्ति के कल्याण व सहयोग के लिए कई प्रकार की योजनाएं चला रही है ताकि देश समृद्ध हो, देश का हर नागरिक खुशहाल, बेहतर जीवन व्यतीत कर सके। चाहे वो गरीब हो या अमीर, या फिर किसी भी वर्ग का। उद्देश्य है देश के हर व्यक्ति को बेहतरी के पथ पर ले जाना। देश का समग्र विकास यह तभी संभव है जब देश का प्रत्येक व्यक्ति खुशहाल हो। इसी उद्देश्य से समय-समय पर भारत सरकार द्वारा कई प्रकार की योजनाएं चलाई जाती हैं लेकिन सभी लोगों तक इन योजनाओं का लाभ नहीं मिल पाता। लोगों को जागरूक करने के लिए केंद्र सरकार द्वारा कई कार्यक्रमों का आयोजन किया जाता है। ताकि लोग अपने अधिकारों को जान सके और इनका लाभ उठा सकें। इसके लिए भारत सरकार तो प्रयासरत है ही लेकिन आवश्यक है कि आम आदमी भी इन योजनाओं को एक-दूसरे तक अधिक से अधिक पहुंचाए और इन योजनाओं का लाभ उठा सके।

इसी के तहत विज्ञापन एवं दृश्य प्रचार निदेशालय, सूचना एवं

प्रदर्शनी के दौरान दूरदर्शन शिमला के कलाकारों द्वारा भी गीत-संगीत के माध्यम से केंद्र सरकार की योजनाओं की जानकारी दी जा रही है।

प्रदर्शनी के दौरान दूरदर्शन शिमला के कलाकारों द्वारा भी गीत-संगीत के माध्यम से केंद्र सरकार की योजनाओं की जानकारी दी जा रही है।

प्रसारण मंत्रालय, भारत सरकार द्वारा लोगों को जागरूक करने के लिए कई प्रकार के कार्यक्रमों का आयोजन देश के हर राज्य में किया जाता है। इसी के बावत विज्ञापन एवं दृश्य प्रचार निदेशालय, सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय, भारत सरकार कार्यालय शिमला द्ववारा केंद्र सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं पर आधारित विकास की नई उड़ान नामक भव्य सात दिवसीय चित्र प्रदर्शनी का आयोजन किया जा रहा है। जिसका मुख्य उद्देश्य शिमला के प्रत्येक नागरिक तक केंद्र सरकार की योजनाओं को पहुंचाना और प्रत्येक व्यक्ति को इन योजनाओं के लाभ उठाने के लिए प्रेरित करना है। इस चित्र प्रदर्शनी का आयोजन शिमला के ग्रैंड होटल के लाउन्ज में 28 मार्च से शुरू हो चुका है।

  • सरकार की मुहिम केंद्र सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं का सबको मिले लाभ : रितेश कपूर
क्षेत्रीय प्रदर्शनी अधिकारी रितेश कपूर

क्षेत्रीय प्रदर्शनी अधिकारी रितेश कपूर

विज्ञापन एवं दृश्य प्रचार निदेशालय की ओर से शिमला के ग्रैंड होटल में सात दिवसीय विकास की नई उड़ान चित्रकला प्रदर्शनी का उद्घाटन सोमवार को किया गया। सांसद वीरेंद्र कश्यप ने चित्र प्रदर्शनी का उद्घाटन किया। क्षेत्रीय प्रदर्शनी अधिकारी रितेश कपूर ने बताया कि यह केंद्र सरकार की मुहिम है ताकि सभी सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं के बारे में जानकारी प्राप्त कर सकें। उन्होंने जानकारी देते हुए बताया कि प्रदर्शनी के दौरान चित्रकला व प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता भी स्थानीय स्कूल के बच्चों द्वारा करवाई जाएगी। चित्रकला प्रतियोगिता बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ के विषय पर आयोजित की जाएगी। प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता प्रदर्शनी के चित्रों पर आधारित होगी। प्रतियोगिताओं के लिए विभिन्न स्कूलों से विद्यार्थियों को बुलाया जाएगा। इसके अतिरिक्त प्रदर्शनी के दौरान दूरदर्शन शिमला के कलाकारों द्वारा भी गीत-संगीत के माध्यम से केंद्र सरकार की योजनाओं की जानकारी दी जा रही है।

सम्बंधित समाचार

2 Responses

Leave a Reply
  1. Ritesh
    Mar 29, 2016 - 04:36 PM

    Thanks to Him shimla live for excellent coverage….

    Reply
    • मीना कौंडल
      Mar 30, 2016 - 09:28 PM

      Thanx sir

      Reply

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *