मुख्यमंत्री ने दी दून विधानसभा क्षेत्र को करोड़ों की सौगात

मुख्यमंत्री ने दी दून विधानसभा क्षेत्र को करोड़ों की सौगात

बद्दी-बरोटीवाला में 97 करोड़ रुपये की विकास परियोजनाएं कीं समर्पित

बद्दी-बरोटीवाला में 97 करोड़ रुपये की विकास परियोजनाएं कीं समर्पित

बद्दी-बरोटीवाला में 97 करोड़ रुपये की विकास परियोजनाएं कीं समर्पित

शिमला: मुख्यमंत्री वीरभद्र सिेह ने आज सोलन ज़िला के दून विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत बद्दी-बरोटीवाला क्षेत्र में 97 करोड़ रुपये की विकास परियोजनाओं की आधारशिलाएं रखी और शिलान्यास किए।

उन्होंने कुल्हाड़ीवाला-मंधाला में 45 करोड़ रुपये की लागत से निर्मित 220 के.वी विद्युत उप-केंद्र का लोकार्पण किया, जिससे बद्दी-बरोटीवाला औद्योगिक क्षेत्र में बिजली के संचार और वितरण में सुधार होगा तथा कालुझंडा व मंधाला ग्राम पंचायतों को भी इसका लाभ मिलेगा। इस उप-केंद्र से 13 गांवों के 1.10 लोगों सहित परवाणु के निवासी भी लाभान्वित होंगे। मुख्यमंत्री ने 13 करोड़ रुपये की लागत से तैयार किए गए बद्दी व्यापार केंद्र के साथ-साथ 1.87 करोड़ रुपये से बनी भटोली-कलांउठाऊ पेयजल योजना का भी शुभारम्भ किया जिससे समीपवर्ती गांवों के लगभग दस हजार लोगों को लाभ मिलेगा।

उन्होंने भोटी-कलां में 10.65 करोड़ रुपये की लागत से निर्मित 66 के.वी उप-केंद्र का शुभारम्भ किया जिससे बरोटीवाला के कुछ क्षेत्रों सहित भटोलीकलां और सौरी ग्राम पंचायतों के दस गांवों के लोगों को बेहतर बिजली आपूर्ति सुनिश्चित होगी। वीरभद्र सिंह ने हरिपुर संधोली राजकीय उच्च विद्यालय का लोकार्पण भी किया जिसका निर्माण 62 लाख रुपये की लागत से किया गया है।

उन्होंने बरोटीवाला के बुरनवाला में 1.25 करोड़ रुपये की लागत से तैयार हैलीपेड, कुरनवाला में 2.75 करोड़ रुपये से बनने वाली कैंथा-चढियार पेयजल योजना, 12.28 करोड़ की लागत से बनने वाले बरोटीवाला राजकीय महाविद्यालय तथा 5.84 करोड़ रुपये से स्थापित होले वाले नौ ट्यूबवैल का शिलान्यास किया। इन ट्यूबवैलों को संधोली, टाहलीवाला, किशनपुरा, संधोली निचली, कल्याणपुर, कलरांवाला, हरिपरु संधोली, माजरी और कसंबोवाल गांवों में स्थापित किया जाएगा। मुख्यमंत्री ने किशनपुरा-हरिरायुपरउठाऊपेयजल योजना का शिलान्यास किया जिसे 2.12 करोड़ रुपये की लागत से पूरा किया जाएगा और छह गांवों के   14 हजार से अधिक लोग इससे लाभान्वित होंगे।

उन्होंने पूर्व विधायक चौधरी लज्जाराम के नाम पर निर्मित किए जाने वाले सड़क मार्ग का शिलान्यास भी किया जिस पर 1.40 करोड़ रुपये खर्च किए जाएंगे।

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *