जांच एजेंसियों पर दबाव और अन्य हथकंडे अपनाकर भी भाजपा नेता नहीं होंगे कामयाब : वीरभद्र सिंह

  • प्रदेश में स्थापित होगा शिक्षा निरीक्षणालयः वीरभद्र सिंह
  • अध्यापक अपनी जिम्मेदारी को समझें और पूरी लग्न व मेनहत के साथ विद्यार्थियों को अच्छी शिक्षा करें प्रदान : मुख्यमंत्री
  • : सरकार ने निर्णय लिया है कि प्रदेश के स्कूलों में गणित, अंग्रेजी व हिंदी पहल कक्षा से आरंभ की जाए :वीरभद्र सिंह
  • : जो अपने निजी हितों के लिए विभाजन की राजनीति करते हैं उन्हें प्रदेश की जनता ऐसे लोगों को कभी माफ नहीं करेगी : सीएम
  • शांता कुमार एक सिद्धांत वाले नेता, लेकिन प्रो. धूमल हमेशा रचते हैं उनके खिलाफ साजिशें : वीरभद्र सिंह

 

शिमला: मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह ने आज कहा कि प्रदेश के स्कूलों में पहली कक्षा से गणित, अंग्रेजी और हिंदी विषय आरंभ करने और स्कूलों में अध्यापकों की उपस्थिति सुनिश्चत बनाए रखने के उद्देश्य से शिक्षा विभाग में निरीक्षणालय की अलग शाखा आरंभ की जाएगी।

मुख्यमंत्री आज सोलन ज़िला के दून विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत बद्दी में एक जनसभा को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार की प्राथमिकता विद्यार्थियों को गुणात्मक और बेहतर शिक्षा प्रदान करना है और इस दिशा में सार्थक प्रयास जारी हैं। उन्होंने इस बात पर ज़ोर दिया कि अध्यापक अपनी जिम्मेदारी को समझें और पूरी लग्न व मेनहत के साथ विद्यार्थियों को अच्छी शिक्षा प्रदान करें ताकि वे आगे चलकर देश और समाज के लिए सकारात्मक योगदान दे सकें। उन्होंने कहा कि समाज के कुछ वर्गों का सुझाव था कि स्कूलों में ग्रेडिंग प्रणाली आरंभ की जाए लेकिन वह व्यक्तिगत तौर पर इसके खिलाफ हैं और सरकार ने निर्णय लिया है कि प्रदेश के स्कूलों में गणित, अंग्रेजी व हिंदी पहल कक्षा से आरंभ की जाए। वीरभद्र सिंह ने कहा कि हिमाचल प्रदेश ने अपनी स्थापना के बाद हर क्षेत्र में तरक्की की है। उन्होंने उन लोगों को चेताया जो अपने निजी हितों के लिए विभाजन की राजनीति करते हैं, क्योंकि प्रदेश की जनता ऐसे लोगों का कभी माफ नहीं करेगी। उन्होंने कहा कि शांता कुमार एक सिद्धांत वाले नेता हैं लेकिन पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल हमेशा उनके खिलाफ साजिशें रचते हैं। उन्होंने कहा कि जांच एजेंसियों पर दबाव और अन्य हथकंडे अपनाकर भी भाजपा नेता उनको हटाने की कोशिश में कामयाब नहीं होंगे और अंत में सच की जीत होगी।

बद्दी-बरोटीवाला क्षेत्र के विकास का उल्लेख करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि इस क्षेत्र में 45 करोड़ रुपये लागत के विकास कार्य जारी हैं तथा प्रदेश सरकार ने इसके अलावा 25 करोड़ रुपये का सहायक अनुदान प्रदान किया है। इसके अलावा, वित्त वर्ष 2016-17 में बीबीएनडीए में 20 करोड़ रुपये की अतिरिक्त धनराशि व्यय की जाएगी।

उन्होंने कहा कि आज बद्दी में देश व विदेश के उद्यमियों के लिए व्यापार केंद्र आरंभ किया गया है तथा सन सिटी रोड का विकसित किया जा रहा है जिस पर आधुनिक सुविधाएं होंगी। इसके अलवा, बद्दी में इंडोर स्टेडियम के निर्माण का कार्य बीबीएनडीए जल्दी आरंभ कर देगा।

मुख्यमंत्री ने चंडी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र को सामुदायि स्वास्थ्य केंद्र के रूप में स्तरोन्नत करने, हरिपुरय संधोली में लोक निर्माण विभाग का विश्राम गृह बनाने, किशनपुरा और देहला स्कूलों को माध्यमिक स्कूलों में स्तरोन्नत करने, भगूड़ी, शेरां, दनवाता, भटोलीकलां स्कूलों को उच्च विद्यालयों तथा चनालमाजरा च दुर्गापुर दादरी स्कूलों को वरिष्ठ माध्यमिक स्कूलों में स्तरोन्नत करने की घोषणा की। उन्होंने बद्दी में रोजगार कार्यालय तथा नलका में जोगेंद्रा सहकारी बैंक की शाखा खोलन और बद्दी में इंडोर स्टेडियम के निर्माण की भी घोषणा की।

उद्योग मंत्री मुकेश अग्निहोत्री ने इस अवसर पर कहा कि कांग्रेस सरकार सभी क्षेत्रों के समान और संतुलित विकास में भरोसा करती है। उन्होंने कहा कि भाजपा मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह के खिलाफ निरंतर नई साजिशें रच रही है लेकिन वह अपने मनसूबों में कभी सफल नहीं होगी। उन्होंने कहा प्रदेश की कांग्रेस सरकार अपने पांच वर्ष का कार्यकाल सफलतापूर्वक पूरा करेगी और आगामी 31 मार्च को बजट पास किया जाएगा।

सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री डा. धनीराम शांडिल और स्थानीय विधायक चौधरी राम कुमार ने भी इस अवसर पर जनसभा को संबोधित किया।

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *

91  −  85  =