केंद्र ने हिमाचल को सितंबर माह के लिए जारी किये 952 करोड़ : अनुराग

वीरभद्र सिंह की राजनीतिक मुद्रा और करनी में अंतर : अनुराग ठाकुर

शिमला: सरकार के दोहरा मानदंडों पर टिप्पणी करते हुए हमीरपुर से सांसद अनुराग सिंह ठाकुर ने कहा, ‘जहां हिमाचल सरकार की तरफ से केंद्र सरकार को भेजे आधिकारिक संवाद में पाकिस्तान की टीम को सुरक्षा उपलब्ध कराने में अनिच्छा जाहिर की थी, वहीं आम जनता में एक अलग तस्वीर दिखाई जा रही है। आज तक सरकार यह कह रही है कि उन्होंने सुरक्षा उपलब्ध कराने से इनकार नहीं किया। यदि यह क्षुद्र राजनीति नहीं है तो क्या है? यह दुखद है कि सरकार अपने ही लोगों की परवाह नहीं करती है और अपने फायदे के लिए उन्हें धोखा दिया है व गुमराह किया है। न तो उसे राज्य की बदनामी की परवाह है, न ही वह राज्य की स्थानीय आबादी के हितों का ख्याल है। पूरी दुनिया 30 से कम लोगों को सुरक्षा उपलब्ध कराने में नाकाम रहने का उपहास उड़ा रही है। हालांकि सरकार राजनीतिक बदले लेने में व्यस्त है और इसलिए उसके पास किसी की बेहतरी की बात सोचने का वक्त ही नहीं है।’’

सांसद अनुराग सिंह ठाकुर ने कहा कि कांग्रेस की अगुआई वाली हिमाचल प्रदेश सरकार ने दुनिया भर में राज्य और देश की छवि बिगाड़ने के लिए दोहरा खेल खेला है। स्थानीय लोगों और शहीदों के परिवारों की भावनाओं का दुरुपयोग करते हुए सरकार ने अपने फायदे के लिए राजनीतिक बदले के वास्ते जोड़-तोड़ की है और इसका नुकसान राज्य के लोगों को उठाना पड़ रहा है। कांग्रेस की अगुआई वाली हिमाचल सरकार की तरफ से केंद्र सरकार को भेजे आधिकारिक संवाद में धर्मशाला में होने वाले भारत-पाकिस्तान के मैच के लिए पर्याप्त सुरक्षा उपलब्ध कराने में अनिच्छा जाहिर की गई थी, जिस कारण मैच रद्द हो गया। इस कारण न सिर्फ स्थानीय लोगों को कमाई के अवसरों का नुकसान हुआ, बल्कि शांति को पसंद करने वाले हिमाचल प्रदेश की छवि को नुकसान पहुंचा।

धर्मशाला में पाकिस्तान की क्रिकेट टीम को आने की अनुमति न देना और वहीं हिमाचल भवन में पाकिस्तान कला और हथकरघा प्रदर्शनी की मेजबानी करने से सरकार की कथनी और करनी में साफ अंतर नजर आता है। एक तरफ इससे स्थानीय लोगों की आजीविका प्रभावित हुई और दूसरी तरफ सरकार प्रदर्शनी के माध्यम से पाकिस्तान के एग्जीबिटर्स को कमाई बढ़ाने के अवसर दे रही है।

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *