ठियोग में स्वच्छता जागरूकता शिविर का आयोजन

शिमला: पंचायत जनप्रतिनिधि अपने क्षेत्र के नागरिकों को घर व सार्वजनिक स्थानों में शौचालय निर्माण के लिए प्रोत्साहित करें। यह बात आज उपायुक्त शिमला, रोहन चंद ठाकुर ने विकास खंड ठियोग में पंचायत जनप्रतिनिधियों तथा सरकारी कर्मचारियों के लिए आयोजित एक दिवसीय स्वच्छता जागरूकता शिविर के अवसर पर अपने सम्बोधन में कही। रोहन चंद ठाकुर ने कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों में विकासात्मक गतिविधियों में गति लाने के लिए पंचायत प्रतिनिधियों तथा सरकारी कर्मचारियों का आपसी तालमेल व सामंजस्य अत्यंत आवश्यक है। उन्होंने कहा कि पंचायत स्तर पर तैनात सरकारी कर्मचारी, पंचायत प्रतिनिधियों को भरपूर सहयोग दें तथा अपना कार्य ईमानदारी व पूर्ण कर्तव्य-निष्ठा से निभायें। उन्होंने कहा कि सरकारी खजाने का किसी भी स्थिति में दुरूपयोग नहीं किया जाना चाहिए।

उन्होंने पंचायत प्रतिनिधियों को कहा कि वे अपनी पंचायत से सम्बन्धित विकास कार्य का प्राकलन तकनीकी कर्मचारियों से तैयार करवाकर इससे सम्बन्धित सभी औपचारिकताएं पूरी करने के उपरांत जिला प्रशासन को स्वीकृति के लिए प्रस्तुत करें। उपायुक्त ने राजकीय प्राथमिक पाठशाला बणी का निरीक्षण किया तथा स्कूल अध्यापकों को गुणात्मक शिक्षा प्रदान करने बारे आवश्यक दिशा निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि पंचायत प्रतिनिधि भी अपने क्षेत्र के स्कूलों में शिक्षा की गुणवत्ता में वृद्धि लाने के लिए समय-समय पर निरीक्षण करें।

उन्होंने पंचायत प्रतिनिधियों को कहा कि वे जन समस्याओं के मामले उचित माध्यम से प्रस्तुत करें तथा अपने क्षेत्र में सरकार की विकासात्मक गतिविधियों को लागू करने के लिए आने वाली समस्याओं के समाधान के लिए सम्बन्धित अधिकारी से सम्पर्क करें।

 

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *