पासपोर्ट कार्यालय शिमला को उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए दिल्ली में मिला पुरस्कार

शिमला में पासपोर्ट अदालत

शिमला: आज क्षेत्रीय पासपोर्ट कार्यालय, रेलवे बोर्ड बिल्डिंग, दि माल शिमला-3 में पासपोर्ट अदालत का आयोजन किया गया। 28 आवेदकों ने पासपोर्ट अदालत में भाग लिया। वे आवेदक जिन्होंने 30.2015 तक पासपोर्ट सेवा केन्द्र शिमला में पासपोर्ट के लिए आवेदन किया था तथा उन आवेदकों को अभी तक पासपोर्ट प्राप्त नहीं हुआ है, इस अदालत में भाग लिया। सभी आवेदनों का शीघ्रता से निपटारा किया गया तथा आवेदकों की शिकायतों का मौके पर ही निराकरण किया गया।

क्षेत्रीय पासपोर्ट कार्यालय शिमला में समय समय पर आवेदकों की सुविधा के लिए पासपोर्ट अदालत और पासपोर्ट मेले के आयोजन किये जा रहे हैं। इन अदालतों में छोटे-छोटे कारणों से लंबित आवेदनों पर आवश्यक कार्यवाही के उपरांत पासपोर्ट सुविधा उपलब्ध कराना संभव हो पाया है। अगर आवेदकों को पासपोर्ट के दस्तावेजों में किसी प्रकार की समस्या आती है तो वे सभी मूल दस्तावेजों के साथ क्षेत्रीय पासपोर्ट कार्यालय, शिमला में आकर संबंधित आधिकारियों से मिल सकते हैं।

क्षेत्रीय पासपोर्ट कार्यालय, शिमला द्वारा यह निर्णय लिया गया है कि हर महीने के अंतिम सप्ताह में पासपोर्ट अदालत का आयोजन किया जाएगा ताकि आवेदकों का पासपोर्ट किन्हीं कारणों से रूका हुआ है वह इस अदालत में अपना पक्ष रख सकें, जिससे पासपोर्ट अदालत के दौरान ही उनकी समस्या का समाधान करके उन्हें अतिशीघ्र पासपोर्ट प्राप्त करवाया जा सके।

अधिक जानकारी के लिए आवेदक हमारी वेबसाइट www.passportindia.gov.in पर विजिट कर सकते हैं। पासपोर्ट कार्यालय में दूरभाष 0177-2652395 तथा टॉल फ्री नं0 1800-258-1800 पर तथा क्षेत्रीय पासपोर्ट अधिकारी, शिमला की ई-मेल rpo.shimla@mea.gov.in पर भी संपर्क कर सकते हैं।

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *