सब्जी मंडी स्थानांतरित करने के लिए उपायुक्त ने किया निरीक्षण

  • चिन्हित मण्डियों को स्थानांतरित करने के लिए समयबद्ध कदम उठाएं अधिकारीः उपायुक्त

 

शिमला: उपायुक्त शिमला रोहन चंद ठाकुर ने आज सब्जी मंडी शिमला, टिंबर मार्केट और अनाज मंडी को अन्य स्थलों पर स्थानांतरित करने के लिए चिन्हित स्थलों का निरीक्षण किया और अधिकारियों को इस संबंध में विस्तृत रिपोर्ट तैयार करने के साथ-साथ उचित कदम उठाने के लिए मौके पर ही निर्देश दिए।

उपायुक्त ने सब्जी मंडी शिमला को स्थानांतरित करने के लिए दाड़नी का बागीचा व बाई पास के समीप जगह का निरीक्षण किया। उन्होंने सब्जी मंडी को स्थानांतरित करने के लिए उपमण्डलाधिकारी शिमला शहरी को जरूरी निर्देश दिए और कहा कि इस कार्य में और तीव्रता लाई जाएगी तथा यह मामला एपीएमसी और प्रधान सचिव कृषि को भेजा जाएगा। रोहन चंद ठाकुर ने टिंबर मार्केट शिमला को स्थानांतरित करने के लिए आईएसबीटी के समीप पांजड़ी स्थान पर निरीक्षण किया। उन्होंने कहा कि इस कार्य को पूर्ण करने के लिए सर्वप्रथम हित धारकों के साथ बैठक की जाएगी। उन्होंने आयुक्त नगर निगम शिमला और अन्य अधिकारियों को विजिट करने के निर्देश भी दिए।

उपायुक्त ने अनाज मंडी शिमला को एशिया द डान के समीप जगह पर स्थानांतरित करने के लिए भी मौके का निरीक्षण किया और आयुक्त नगर निगम शिमला व उपमण्डलाधिकारी शहरी को जरूरी दिशा-निर्देश दिए। रोहन चंद ठाकुर ने कहा कि प्रशासन का यह प्रयास है कि नागरिकों को सभी मूलभूत सुविधाएं प्रदान करने के लिए समयबद्ध कदम उठाए जाएं। यह प्रयास किया जा रहा है कि शिमला नगर में कंजेशन की समस्या को दूर करने के लिए चिन्हित संस्थानों को उपयुक्त जगह पर स्थानांतरित किया जाए। इसके लिए आवश्यक प्रयास किये जा रहे हैं।

उपायुक्त ने कहा कि शिमला नगर विश्व के मानचित्र में पर्यटन की दृष्टि से महत्वपूर्ण स्थल है। इसलिए प्रशासन द्वारा यह प्रयास किया जा रहा है कि यहां सभी विकासात्मक कार्य व्यापक दृष्टिकोण और भविष्य की जरूरत के हिसाब से किए जाएं।

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *