धर्मशाला में होने वाला भारत पाक मैच अब कोलकाता में, पीसीबी चाहता है लिखित आश्वासन सुरक्षा का

धर्मशाला में होने वाला भारत पाक मैच अब कोलकाता में, पीसीबी चाहता है लिखित आश्वासन सुरक्षा

नई दिल्ली: वर्ल्ड टी20 के दौरान भारत-पाक के बीच धर्मशाला में होने वाले मैच को कोलकाता शिफ्ट कर दिया गया है। पीसीबी चीफ शहरयार खान द्वारा लिखी चिट्ठी और सुरक्षा को लेकर हिमाचल के सीएम वीरभद्र सिंह के पल-पल बदलते बयानों के चलते आईसीसी ने इस मैच का वेन्यू बदलने की घोषणा की है।

भारत और पाकिस्तान के बीच धर्मशाला में होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप के मैच का फैसला हो गया है। अब ये मैच धर्मशाला की जगह कोलकाता में होगा। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद के मुख्य कार्यकारी डेविड रिचर्डसन ने इस बात की पुष्टि की। डेविड रिचर्डसन ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि मुख्यमंत्री ने भारत-पाकिस्तान के मैच का विरोध के चलते सुरक्षा समझौते को लेकर असहमति जतायी है। इस बात को हमने गंभीरता से लिया है। हम खिलाड़ियों की सुरक्षा से कोई समझौता नहीं कर सकते हैं। इसलिए अब धर्मशाला में होने वाला मैच कोलकाता में होगा।

  • ईडन गार्डन में होगा भारत पाक मैच

वर्ल्ड टी20 के दौरान भारत-पाक के बीच धर्मशाला में होने वाले मैच को कोलकाता शिफ्ट कर दिया गया है। पीसीबी चीफ शहरयार खान द्वारा लिखी चिट्ठी और सुरक्षा को लेकर हिमाचल के सीएम वीरभद्र सिंह के पल-पल बदलते बयानों के चलते आईसीसी ने इस मैच का वेन्यू बदलने की घोषणा की है।

  • भारत-पाकिस्तान के मैच के खरीदे टिकट लिए जाएंगे वापस

डेविड रिचर्डसन ने कहा कि सुरक्षा कारणों की वजह से यह कोई पहली बार नहीं हो रहा है कि वर्ल्ड कप के प्रोग्राम को बदला हो। राज्य सरकार को पहले ही अपनी चिंताओं को उठाना चाहिए था। रिचर्डसन ने कहा कि जिन लोगों ने धर्मशाला में होने वाले भारत-पाकिस्तान के मैच के टिकट खरीद लिए हैं वो वापस कर लिए जाएंगे। जो मैच देखना चाहते हैं उन्हें कोलकाता में टिकट के बदले नई टिकट मिल जाएगी।

  • सुरक्षा का लिखित आश्वासन

हालांकि, पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड इस ऐलान से ही खुश नहीं है। पीसीबी की ताजा गुगली के मुताबिक वह भारत से अपनी टीम के लिए लिखित में सुरक्षा का आश्वासन चाहता है।

  • कई दिनों से चल रहा था बवाल

गौरतलब है कि पिछले कुछ दिनों से इस मैच के वेन्यू को लेकर कई तरह की बातें चल रही थीं। इससे पहले मंगलवार को पाकिस्तानी प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने पाकिस्तान के गृह मंत्री चौधरी निसार पाकिस्तान क्रिकेट टीम की सुरक्षा को लेकर रिपोर्ट मिलने के बाद इस मैच के लिए अपनी टीम को हरी झंडी देते हुए PCB से तैयारी करने के लिए कहा था, हालांकि पाकिस्तान ने बुधवार को भारत आने के अपने पूर्वनिर्धारित प्रोग्राम में बदलाव करते हुए कहा था कि वो अब बुधवार को रवाना नहीं होगी।

  • पीसीबी ने आईसीसी को लिखी थी चिट्ठी

इन सबके बीच मंगलवार देर रात को खबर आई कि आईसीसी वर्ल्ड टी20 में भारत और पाकिस्तान के बीच धर्मशाला में होने वाला मैच अब कोलकाता में कराया जा सकता है। जिसके पीछे पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड की आपत्ति को जिम्मेदार ठहराया गया था। पीसीबी चीफ शहरयार खान ने आईसीसी के सीईओ डेव रिचर्डसन को पत्र लिखकर इस मैच का वेन्यू धर्मशाला की जगह मोहाली या कोलकाता करने की मांग की थी।

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *