दिवालियापन की ओर ले जाने वाला बजट : भाजपा

शिमला: हिमाचल प्रदेश भारतीय जनता पार्टी हिमाचल प्रदेश सरकार के 2016-17 के बजट को आर्थिक दिवालियापन की ओर ले जाने वाला बजट बताया है और कहा कि बहुत जल्द हिमाचल प्रदेश में आर्थिक एमरजैन्सी लागू होगी।

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सतपाल सिंह सत्ती तथा विधायक डा. राजीव बिन्दल ने एक संयुक्त ब्यान में कहा कि बजट से उम्मीद थी कि कांग्रेस के घोषणा पत्र में बेरोजगारों को बेरोजगारी भत्ता देने की बात कही थी। साढ़े तीन साल बीतने पर नहीं दिया। इस बजट में बेरोजगारी भत्ता मिलेगा ऐसा 10 लाख बेरोजगारों को उम्मीद थी।

किसान की फसलों को तबाह करने वाले बन्दरों और जंगली जानवरों से बचाने के लिए न कोई ठोस नीति बनाई है और न ही माकूल बजट का इन्तजाम किया है।

कर्मचारियों को कांग्रेस पार्टी ने और सरकार ने 4-9-14 के लाभ 2006 से देने का वायदा किया था पर कुछ नहीं हुआ। बजट का 75 प्रतिशत खर्च लोन रिपेमैन्ट में, ब्याज में, पैन्शन में, तनख्वाह में खर्च हो रहा है और प्रदेश पर लगातार कर्ज का बोझ बढ़ रहा है आज के बजट से प्रदेश की जनता पूर्ण रूप से मायूस हो रही है।

वहीं पार्टी के मुख्यप्रवक्ता गणेश दत्त ने कहा कि प्रदेश लगभग 4500 करोड़ के कर्ज में डूब चुका है और प्रदेश में पैदा होना वाला हर बच्चा 6 लाख के कर्जे में पैदा हो रहा है। पार्टी प्रवक्ता ने कहा कि गत् तीन वर्षों में की गई घोषणाओं के अमल पर बजट में कहीं भी कोई जिक्र नहीं है केवल मात्र झूठे आंकड़ों का जाल बुनकर जनता को

पार्टी प्रवक्ता ने कहा कि मुख्यमंत्री ने विकास के नाम से जो योजनाएं बताई हैं वो केन्द्र सरकार बजट की प्रायोजित योजनाएं है जिसका श्रेय लेने का प्रयास किया गया है। पार्टी प्रवक्ता ने कहा कि कर्मचारियों के लिए कई छदम् घोषनाओं का जिक्र किया गया है लेकिन कर्मचारियों से किए गए वायदे 4-9-14 जो कि कांग्रेस पार्टी ने 2006 से देने का वायदा किया था उसका कहीं भी कोई जिक्र नहीं है।

पार्टी ने कहा कि 4076 करोड़ घाटा जो कि हिमाचल प्रदेश के लिए एक बहुत बड़ा संकट खड़ा करने वाला है उसे पूरा करने के लिए कोई भी योजना नहीं है उसके विपरीत 19.40 प्रतिशत घाटे का कर्ज लेकर पूरा करने की बात कही गई है जो कि प्रदेश की दिवालियापन की तस्वीर को दर्शाता है। भाजपा प्रवक्ता ने कहा कि मुख्यमंत्री ने अपने भाषण में एक सायरी का जिक्र किया जिसमें उन्होंने कहा कि ‘‘यह माना की अन्धेरा घना है लेकिन दिया जलाना कहां मना है।’’ उन्होंने कहा कि मान लिया कि हिमाचल में धनधोर अॅंधेरा है और अब केवल भाजपा इस अन्धेरे को दूर कर सकती है।

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *