पीए संगमा का पार्थिव शरीर तूरा लाया गया, अंतिम संस्कार सोमवार को

शिलांग: मेघालय के पूर्व मुख्यमंत्री पूर्णो ए संगमा का पार्थिव शरीर आज उनके पैतृक शहर तूरा लाया गया जहां सोमवार को उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा। अधिकारियों ने बताया कि एक विशेष विमान से संगमा के पार्थिव शरीर को दिल्ली से गुवाहाटी लाया गया और फिर वहां से उसे भारतीय वायुसेना के विमान से पश्चिमी गारो हिल्स जिले के तूरा लाया गया।

रक्षा प्रवक्ता अमित महाजन ने बताया कि पूर्वोत्तर मामलों के मंत्री जीतेंद्र सिंह और उनके मंत्रिमंडल के सहयोगी किरेन रिजिजू नयी दिल्ली से संगमा के पार्थिव शरीर के साथ आए और मेघालय के राज्यपाल वी षणमुखनाथन गुवाहाटी से उनके साथ गए।

अधिकारियों ने बताया कि बाद में केंद्रीय खेल मंत्री सर्बानंद सोनोवाल तूरा के रास्ते में बोरझार हवाईअड्डे पर उनके साथ हो गए। उन्होंने बताया कि तूरा हवाईअड्डे पर और संगमा के घर तक के पूरे रास्ते पर हजारों लोग अपने प्रिय नेता के अंतिम दर्शन करने के लिए एकत्र थे। लोकसभा के पूर्व अध्यक्ष का कल नयी दिल्ली स्थित उनके निवास पर निधन हो गया था।

  • पीए संगमा पूर्वोत्‍तर के सबसे दिग्‍गज नेता : किरेन रिजिजु

नई दिल्ली: केन्‍द्रीय गृह राज्‍य मंत्री किरेन रिजिजू ने लोकसभा के पूर्व अध्‍यक्ष पीए संगमा को मेघालय के उनके गृह नगर तुरा में अंतिम विदाई दी। उनके साथ केन्‍द्रीय पूर्वोत्‍तर विकास राज्‍यमंत्री (स्‍वतंत्र प्रभार), पीएमओ में राज्‍यमंत्री कार्मिक एवं लोक शिकायत ,पेंशन, आण्विक ऊर्जा एवं अंतरिक्ष मंत्री डा.जितेंद्र सिंह केन्‍द्रीय खेल एवं युवा मामलों के राज्‍यमंत्री(स्‍वतंत्र प्रभार) सर्बादानंद सोनोवाल भी थे।

दिवंगत नेता को श्रद्धांजलि देते हुए रिजजिू ने कहा कि पीए संगमा पूर्वोत्‍तर के सबसे बड़े नेता थे और आज के सबसे अच्‍छे लोकसभा अध्‍यक्षों में से एक थे। वे सभी दलों के नेताओं के बीच काफी लोकप्रिय थे। लोकसभा की कार्यवाही के दौरन उन्‍हें विपक्ष और सत्‍ता दोनों पक्षों के सदस्‍यों का बराबर का साथ मिलता था और वे बड़ी ही हास्‍य विनोद के साथ लोकसभा की कार्यवाही को संपन्‍न करते थे। संगमा न सिर्फ पूर्वोत्‍तर के नेताओं के लिए एक आदर्श बने रहेंगे बल्कि आने वाले दिनों में वे पूरे देश के नेताओं के लिए हमेशा आदर्श बने रहेंगे।

 

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *