ग्रीष्म ऋतु के दौरान पेयजल आपूर्ति को नियमित बनाए रखने के लिए विस्तृत योजना तैयार करने के निर्देश

  • ग्रीष्म ऋतु में पेयजल आपूर्ति सुनिश्चित करने के लिए बैठक

शिमला: उपायुक्त शिमला रोहन चंद ठाकुर ने सिंचाई एवं जन स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को ग्रीष्म ऋतु के दौरान पेयजल आपूर्ति को नियमित बनाए रखने के लिए विस्तृत योजना तैयार करने के निर्देश दिए। वह आज यहां इस संबंध में आयोजित सिंचाई एवं जन स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों की बैठक को संबोधित करते हुए बोल रहे थे।

रोहन चंद ठाकुर ने कहा कि शिमला नगर के अलावा ग्रामीण क्षेत्रों में पानी की पर्याप्त आपूर्ति बारे विशेष ध्यान देने की आवश्यकता है, ताकि गर्मी के मौसम के दौरान शिमला नगर तथा ग्रामीण क्षेत्रों में पेयजल की नियमित आपूर्ति सुनिश्चित बनाई जा सके।

उपायुक्त ने प्राकृतिक पेयजल स्त्रोतों के रखरखाव, हैंडपंपों की मुरम्मत, नए हैंडपंप लगाना, एच-वन एन-वन वायरस के खतरे, टैंकरों की उपलब्धता तथा सरकारी स्कूलों में पानी की गुणवत्ता विषयों पर गहन विचार-विमर्श किया। शिमला शहर में अश्वनी खड्ड से बाधित पेयजल से उत्पन्न स्थिति व नए स्त्रोतों की खोज बारे विस्तृत चर्चा की। उन्होंने आवारा पशुओं की समस्या के संबंध में पशुपालन विभाग को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। इस अवसर पर सिंचाई एवं जन स्वास्थ्य विभाग के सुन्नी मण्डल के अधिशाषी अभियंता वीरेंद्र ठाकुर, अधिशाषी अभियंता रोहड़ू, जितेंद्र गर्ग, अधिशाषी अभियंता रामपुर सुशील शर्मा एवं अन्य अधिकारी भी उपस्थित थे।

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *